नगर पंचायत महोना में विकास कार्य ठप होने से ग्रामीणों में आक्रोश

Exclusive Uncategorized उत्तर प्रदेश

लखनऊ बख्शी का तालाब नगर पंचायत महोना में गंदगी का अंबार लगने से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है,जिसको लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया है। कि प्रत्येक वार्डों में विकास कार्य ठप होने से नलियों में विषैला पानी भरा होने से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। इससे लोगों में तरह-तरह की बीमारियां फाइल रहे हैं। जैसे खांसी,बुखार,सर्दी जुकाम जैसी बीमारियां फाइल फैल रही हैं, कई वार्ड अपनी बदहाली पर आंसू बह रहे हैं।एक ओर राष्ट्रीय स्तर पर जोर शोर से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।वहीं दूसरी ओर इस वार्ड में जगह-जगह नालियां ध्वस्त हो गई है और चारों तरफ फैले गंदगी का अंबार लगा है। जो जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक उदासीनता को दर्शाता है। नगर पंचायत बीकेटी नगर पंचायत मोहन में मुख्य सड़कों पर नालियां बजबजा रही है।सड़क किनारे बने नाले के टुटने व साफ-सफाई के अभाव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। फल स्वरूप समुचित रूप से जल निकासी नहीं हो पाने के कारण पानी व गंदगी के सड़ने के कारण बदबू आने लगा है। जिसके कारण कई रास्ते से लोगों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

नगर पंचायत में साफ सफाई के नाम पर लाखों रुपये खर्च करने के बावजूद नाला का साफ सफाई की व्यवस्था चरमराई हुई है,साफ सफाई ना होने के कारण गंदगी व सड़न से लोगों को संक्रमण फैलने का डर लगा रहता है। लोगों का कहना है कि जनप्रतिनिधि व नगर पंचायत प्रशासन इस ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। लेकिन बड़े दुर्भाग्य की बात है कि जिम्मेदार मौन हैं।

 

एक भारत सरकार स्वच्छ मिशन अभियान चला रही दूसरी तरफ नगर पंचायत के कर्मचारी खाओ कमाओ की नीति का जरिया बना रखे है।

इस पूरे मामले में अधिशासी अधिकारी ने कहा कि मेरे यहां नगर पंचायत में नित्य प्रतिदिन साफ सफाई का कार्य होता है। जहां कहीं वार्ड के जनप्रतिनिधि बताएंगे, वहां पर विशेष सफाई अभियान का कार्यक्रम चलाया जाएगा। गंदगी का साम्राज्य हमारी तरफ से कहीं नहीं दिख रहा है। वहीं सूत्रों की मानें तो एक नहीं अनेकों वार्डों में गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है। नालियां बजा बजा रहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *