जया बच्चन से अधिक गहने अमिताभ बच्चन के पास, दोनों की संपत्ति और बैंक बैलेंस जानकार चकरा जाएगा माथा

Politics उत्तर प्रदेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के टिकट पर फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन पांचवीं बार राज्य सभा जा रही है।जया ने पिछले सोमवार को लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में नामांकन किया। इलेक्शन कमीशन को सौंपे शपथ पत्र में जया ने अपनी और अपने पति सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की चल-अचल संपत्ति की भी जानकारी दी है। चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट के मुताबिक जया से अधिक गहने अमिताभ बच्चन के पास हैं।

नामांकन के दौरान जया बच्चन ने जो हलफनामा दिया है उसके मुताबिक उनके और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास लगभग 95 करोड़ रुपए के गहने हैं,जिसमें जया के पास 40.97 करोड़ रुपए और अमिताभ के पास 54.77 करोड़ रुपए की ज्वेलरी हैं।इतना ही नहीं अमिताभ के पास 12 लाख 75 हजार 446 रुपये कैश और 1 अरब 20 करोड़ 45 लाख 62 हजार 83 रुपए बैंक डिपॉजिट है।

हलफनामे के मुताबिक जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की कुल प्रॉपर्टी 1,578 करोड़ रुपए के आस-पास है।लखनऊ समेत अलग-अलग शहरों में फार्म हाउस, मुंबई समेत कई शहरों में आलीशान मकान के भी दोनों मालिक है।जया के पास 5 करोड़ से अधिक की कीमत की घड़ियां भी हैं। अमिताभ के पास 16 गाड़ियां हैं, जिनकी कुल कीमत 17.66 करोड़ रुपए है।इनमें 2 मर्सिडीज और 1 रेंज रोवर शामिल है। हालांकि जया के पास एक कार है, जिसकी कीमत 9.82 लाख रुपए है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक जया के पास 57 हजार 507 रुपए कैश और बैंक अकाउंट्स में दस करोड़ 11 लाख 33 हजार 172 रुपए जमा हैं !!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *