मोदी सरकार के महाघोटाले के खिलाफ AAP ने किया जोरदार प्रदर्शन,पीएम मोदी का भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का दावा खोखला,सरकार ने आयुष्मान योजना में मृतकों का इलाज कर करोड़ों का किया घोटाला-शेखर दीक्षित

Politics उत्तर प्रदेश

 

लखनऊ.24अगस्त 2023

आम आदमी पार्टी ने गुरूवार को मोदी सरकार के महा घोटाले के खिलाफ यूपी के सभी जिलों में प्रदर्शन किया. इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में जिला अध्यक्ष शेखर दीक्षित के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज जीपीओ गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया. राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर मांग की कि घोटालों की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए और इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.
कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के महाघोटाले के खिलाफ जोरदार नारे बाजी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस की धक्कामुक्की और झड़प हुई. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।जिला अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने बताया सीएजी की रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि द्बारका एक्सप्रेसवे का प्रोजेक्ट 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर की लागत के हिसाब से बनाना था लेकिन इन्होंने 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर में बनने वाली सड़क को 250 करोड रुपए प्रति किलोमीटर में बनाया। इसी तरह भारत माला प्रोजेक्ट में पूरे देश में 75000 किलोमीटर की सड़क बननी थी। जिसमें एक किलोमीटर की सड़क 15 करोड रुपए में बननी थी। लेकिन सरकार के कारिंदोंे ने उसे बढ़ाकर 25 करोड़ रुपए कर दिया। यानी 75000 किलोमीटर की सड़क में सीधे-सीधे 7.5 लाख करोड रुपए का घोटाले की योजना बनाई है।

सीएजी की रिपोर्ट में अयोध्या के अंदर डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा अयोध्या डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में करीब 19 करोड़ 73 लाख और इसी तरह तीन फोन नंबर पर 10 लाख लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है। मध्यप्रदेश में उन 400 लोगों का इलाज चल रहा है जो पहले ही मृत हैं, जो इस दुनिया में हैं ही नहीं.मध्य प्रदेश में 8000 लोग एक ही समय में कई अस्पतालों में इलाज कर रहे हैं।
हरियाणा में एक समय में 4121 लोगों का कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
सबसे हैरानी वाली बात यह है कि एक महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया। मां का इलाज अलग अस्पताल में चल रहा है और बच्चे का इलाज अलग अस्पताल में चल रहा है आयुष्मान योजना में मृतकों का इलाज कर करोड़ों का घोटाला किया गया है.प्रदर्शन में जिला कार्यकारिणी के सदस्य व सभी विधानसभाओं के अध्यक्ष जिसमें सुश्री नीरा सक्सेना, राजेश पांडे, अनूप पाल, इरम रिजवी, वंशराज दुबे, ललित वाल्मीकि, रेखा चतुर्वेदी, ज्ञानेंद्र, प्रकाश वर्मा, मुन्ना खान, शहंशाह आलम, ज्ञान सिंह, पीके बाजपेई, मुकेश शुक्ला, अंकित परिहार, धमेन्द्र सिंह,प्रितपाल सिंह सलूजा, जसमीत कौर, माजिद व महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष प्रियंका श्रीवास्तव, रानी कुमारी, सुभाषिनी मिश्रा,रितु अग्रवाल सहित कई कार्यकर्त्ता शामिल. हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *