आईएएस अधिकारी का जाली साइन कर भाजपा नेता ने लिया 1.62 का लोन, खुलासे के बाद नेता जी गिरफ्तार

Crime उत्तर प्रदेश
प्रतापगढ़ । भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का नारा देने वाले बीजेपी वरिष्ठ नेता को अपने आईएएस अधिकारी भतीजे के फर्जी साइन कर 1.62 करोड़ रुपये कर्ज हासिल कर लिया ।जहाँ आरोप के बाद नेता जी को गिरफ्तार किया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के मुताबिक आरोपी की पहचान रवि प्रताप सिंह के रूप में हुई है जिन्हें सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया प्राप्त जानकारी के अनुसार  मामला साल 2020 का है। जिसको लेकर आईएएस अधिकारी अभय सिंह ने अपने चाचा रवि प्रताप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। अभय सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके चाचा ने फर्जी साइन कर अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक से कर्ज लिया था। सतपाल अंतिल ने कहा कि जांच के दौरान हस्ताक्षर फर्जी पाए गए। उन्होंने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है। इस मामले को लेकर भाजपा की काशी क्षेत्रीय इकाई के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरधारी सिंह ने कहा कि रवि प्रताप सिंह पार्टी के सक्रिय नेता हैं। हालांकि उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
आईएएस अधिकारी ने शिकायत में कहा था कि उन्हें किसी तरह के लोन की जानकारी नहीं है। आईएएस अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी। छानबीन में पता चला कि लोन के लिए भरे गए फॉर्म में आईएएस अधिकारी के फर्जी साइन किए गए थे। इसके बाद रवि प्रताप सिंह को आरोपी मानते हुए कोर्ट में चार्टशीट दाखिल की गई थी। सोमवार की शाम राजापाल चौराहे से पुलिस ने रवि प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *