इंडिया गठबंधन जीतेगा 300 सीटें, चुनाव के बाद होगा प्रधानमंत्री का फैसला-डी.के.शिवकुमार 

National Politics उत्तर प्रदेश

लखनऊ। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि हमने चुनाव में जो भी वादे किए थे वो सत्ता में आने पर पूरे किए। इसी तरह इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर सभी गारंटियों को पूरा करेंगे। डी के षिवकुमार उप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेष कार्यालय में बृहस्पतिवार को मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री व कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन 300 सीटों पर जीत हासिल करेगा। इस बार केंद्र में भाजपा की सरकार नहीं बनने वाली। इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री कौन होगा? इस पर जवाब देते हुए शिवकुमार ने कहा कि इसका निर्णय बाद में होगा। हम संयुक्त नेतृत्व में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा है कि हमने कर्नाटक में सरकार बनने से पहले जो भी गारंटी का वादा किया था सरकार में आने के बाद उसे लगभग पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 10 किलो फ्री राशन, 200 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं को 2000 रुपए प्रतिमाह, महिलाओं को निःशुल्क बस यात्रा और युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने साफ किया कि कर्नाटक में पांच किलो राशन और पांच किलो का पैसा दे रहे हैं।

अगर इंडिया गठबंधन की सरकार केंद्र में बनते ही ये सभी गारंटी पूरे देश में लागू करेंगे। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र तथा यूपी की सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने पूछ कि मोदी जी बताए उन्होंने 10 साल में क्या किया ? साथ ही योगी जी भी बताएं कि उन्होंने अपने 7 साल के कार्यकाल में क्या किया? युवा आज भी बेरोजगार हैं। यूपी में पेपर लीक हो रहा है। अखिलेश यादव तथा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रशंसा करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि अखिलेश ने प्रदेश में विकास का कार्य किया था। जबकि केजरीवाल दिल्ली की जनता के लिए बेहतर काम कर रहे हैं। प्रज्जवल रेवन्ना पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। एसआईटी की रिपोर्ट का इंतेजार करें। हमारी सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। प्रेसवार्ता में राज्यसभा सांसद चंद्रशेखर, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय कुमार दुबे, उप्र कांग्रेस मीडिया चेयरमैन डाॅ सीपी राय, भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *