मोदी जी नहीं बन सकेंगे पीएम, यूपी में इंडिया गठबंधन को मिलेंगी 50 से ज्यादा सीट- राहुल गांधी

Politics उत्तर प्रदेश

संविधान देश की आत्मा है, जनता की ताक़त है, इसे ख़त्म करना चाहते हैं मोदी और आर.एस.एस

कन्नौज/कानपुर। कन्नौज तथा कानपुर की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का देश को दिया हुआ संविधान देश की आत्मा है, इस देश की जनता को ताक़त और भरोसा देता है लेकिन हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी तथा आरएसएस मिलकर देश के संविधान को हमेशा के लिए समाप्त करना चाहते हैं। राहुल गांधी कन्नौज से सपा उम्मीदवार तथा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव के पक्ष में इंडिया गठबंधन को विजयी दिलाने की जनता से अपील कर रहे थे।

श्री राहुल ने कहा कि भाजपा हार की हताशा में हमारे नेताओं को रोक रही है। उन्होंने कहा कि जितनी रोक लगानी लगा लो लेकिन जीत हर हाल में इंडिया गठबंधन की होगी, अखिलेश यादव की जीत होगी। उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है। हमारा इंडिया गठबंधन यूपी में 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है। यूपी में बीजेपी की सबसे बड़ी हार होने जा रही है। देश को उत्तर प्रदेश ही रास्ता दिखाता है और यहां की जनता ने मन बना लिया है कि बदलाव होना है। राहुल गंाधी ने कहा कि मेरे भाई अखिलेश यादव को भारी बहुमत से जिताना है, सबसे ज्यादा वोटों से जिताना है।

कन्नौज के बाद कानपुर पहुंच कर राहुल गांधी ने कहा कि कानपुर जिसे कभी उत्तर भारत का मैनचेस्टर कहा जाता था, उसे नरेंद्र मोदी ने अपने उद्योगपति मित्र अडानी के लिए यहां के व्यापार को बर्बाद कर दिया ,यहां के लोगों का हाथ के साथ-साथ उनका गला भी काटा है। देश के छोटे व्यापार की बर्बादी के लिए नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल में जब छोटे उद्योग समाप्त हो रहे थे उस समय देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने अडानी का 16 लाख करोड रुपए माफ कर दिया और जनता से ताली और थाली बजवा दिया और मोबाइल का टाॅर्च जलवा दिया। जीएसमटी पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गलत जीएसटी से कानपुर का व्यापार समाप्त हो गया। प्रधानमंत्री जी मेड इन इंडिया का नारा देते हैं लेकिन सामान चीन से मंगवाते हैं। छोटे व्यापारियों के लिए बैंक के दरवाजे बंद कर दिए गये ळें लेकिन हमारी सरकार आएगी तो छोटे व्यापारियों को पूरी मदद मिलेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी को ही मालूम है कि अडानी जी कौन से टैंपो में और कैसे पैसा भेजते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा, नरेंद्र मोदी, अमित शाह मिलकर देश की जनता का ध्यान को इधर-उधर ले जाने की कोशिश करेंगे।

देश के संविधान पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि संविधान ने देश गरीबों को, पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को, किसानों को, मजदूरों को, छोटे व्यापारियों को अधिकार दिया है। यह अधिकार गांधी जी और अम्बेडकर जी की देन है लेकिन भाजपा ने देश के संविधान को रद्द करने का मन बना लिया है लेकिन मैंने और अखिलेश जी ने मिलकर निर्णय ले लिया है कि हमारे देश के संविधान की किताब को भाजपा तो छोड़ो, दुनिया की कोई भी शक्ति नहीं छू सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी 22 लोगों के लिए काम करते हैं। अगर मोदी जी 22 अरबपति बना सकते हैं तो हम करोड़ों लखपति भी बना सकते हैं। हमारी सरकार बनते ही गरीबों की लिस्ट बनेगी, हर परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा और उस महिला के बैंक अकाउंट में साल के 1 लाख रुपए डाल दिए जाएंगे। ये पैसा हर महीने मिलेगा और उस दिन तक मिलेगा, जिस दिन तक ये परिवार गरीबी रेखा से नीचे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *