ब्रह्मलाल मंदिर बटेश्वर नाथ पहुंचें ऊर्जा मंत्री ए.के.शर्मा, पूजा अर्चना कर,स्वच्छ तीर्थ अभियान का किया शुभारम्भ

Politics उत्तर प्रदेश

आगरा

उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री व जनपद प्रभारी मंत्री ए.के.शर्मा आगरा जनपद की बाह तहसील स्थित बटेश्वर पहुंचे, जहां ब्रह्मलाल मंदिर बटेश्वर नाथ की विधि- विधान से पूजा अर्चना करने के बाद,स्वच्छ तीर्थ अभियान का शुभारम्भ किया।

जहां सैकड़ों भक्तों व कार्यकर्ताओं के साथ यमुना के घाट, प्राचीन शिव मंदिर श्रंखला तथा आसपास स्वच्छता अभियान चलाया। नगर विकास एवं उर्जा मंत्री ने आह्वान किया कि माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपनों को साकार करने के लिए अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा तक सभी पवित्र धार्मिक स्थानों ,मंदिरों देव स्थानों, पर्यटन स्थलों व नगर निगम तथा नगरीय निकायों सभी ग्राम पंचायतों में गली- गली स्वच्छता अभियान चलाकर 22 जनवरी को अपने घरों में दीपक जलाकर भगवान श्री राम जी का पूजन कर दीपावली मनाएं।

कार्यक्रम स्थल पर पत्रकार बात करते हुए नगर विकास मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर जब पूरे देश व प्रदेश अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राममय हो रहा है ऐसे समय में प्रधानमंत्री जी ने सभी देश वासियों को और सभी सरकार से जुड़े लोगों से आह्वान किया था कि जो अयोध्या में साफ सफाई, स्वच्छता का कार्य शुभारंभ हुआ है इसी परिप्रेक्ष्य में पूरे देश व राज्य में स्वच्छ तीर्थ का अभियान चलाया जाए। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि जो हमारे मंदिर व पवित्र स्थान तथा पर्यटन स्थल हैं सभी जगह स्वच्छता सुनिश्चित की जाए उन्हें और बेहतर, सुंदर तथा पवित्र बनाया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उसी अभियान के निमित्त इस बटेश्वर महातीर्थ में अटल जी की इस पावन जन्मभूमि में सांसद, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष महोदया के साथ सभी कार्यकर्ताओं ने यथा शक्ति श्रमदान व सफाई, स्वच्छता का कार्य किया।

उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा सप्ताह हम सभी इस बटेश्वर तीर्थ ही नहीं सम्पूर्ण राज्य तथा जनपद के सभी तीर्थ स्थानों की स्वच्छता में योगदान देंगे। उर्जा मंत्री ए.के.शर्मा ने सभी से स्वच्छता अभियान में सहभागिता करने की अपील की तथा बाबा बटेश्वर नाथ व भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल जी को नमन किया। उन्होंने कहा कि जब भोले बाबा स्वयं प्रभु राम के जन्मोत्सव व लंका विजय में शामिल हुए, भगवान शिव स्वयं प्रभु राम के साथ रहे, मेरी व्यक्तिगत सलाह है कि विपक्ष के लोग भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाकर शामिल होना चाहिए।उन्होंने कहा कि राम भारत की आत्मा में बसते हैं, देश राममय है,राम सभी के हैं।

इस अवसर पर सांसद फतेहपुर सीकरी राज कुमार चाहर,आगरा महापौर हेमलता कुशवाह, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. मंजू भदौरिया,जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *