मंत्री आशीष पटेल ने की डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की नैक ग्रेडेशन तैयारियों के प्रगति की समीक्षा

Career/Jobs उत्तर प्रदेश

मंत्री प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बांट-माप आशीष पटेल की अध्यक्षता में डॉ० एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ की नैक ग्रेडेशन की तैयारी हेतु प्रगति की समीक्षा बैठक विधान भवन कार्यालय कक्ष में संपन्न हुई।

देश में चल रहे विश्वविद्यालयों के रैंकिंग की प्रक्रिया जो नैक के आधार पर हो रही है उसके आधार पर एकेटीयू की नये ग्रेडिंग तैयारियों की गहन समीक्षा की गई। इस बिंदु पर विस्तृत चर्चा किया गया कि किस तरह से विश्वविद्यालय द्वारा नैक की रैंकिंग में उन्नत स्थिति प्राप्त किया जा सकता है। समीक्षा के दौरान मंत्री ने कुलपति एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्धारित मानक के आधार पर आत्मनिर्धारण कर लें तथा नैक ग्रेडिंग प्राप्त अन्य विश्वविद्यालयों के ग्रेडिंग के आधार पर इसका तुलनात्मक चार्ट भी तैयार करें, साथ ही यह चिन्हित करें कि तैयारियों में कहां से कमी आ रही है। इसको तत्काल निर्धारित कर उसमें सुधार सुनिश्चित करें।

बैठक में प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा, कुलपति विश्वविद्यालय प्रोफ़ेसर प्रदीप कुमार मिश्रा, रजिस्टार सचिन कुमार सिंह, नीलम श्रीवास्तव, अनुज कुमार एवं संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *