आज़मगढ़: मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक, बाल बाल बचे सीएम योगी हेलीपैड अचानक आई गाय

State's उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक, हेलीकाप्टर लैंडिग के दौरान हेलीपैड पर पहुंची गाय
आज आज़मगढ़ पुलिस लाइन में सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलीकाप्टर के लैंडिंग के दौरान आचानक एक गाय दौड़ पड़ी जिसके बाद हेलीपैड पर तैनात सुरक्षाकर्मीयों में हडकम्प मच गया। हेलीकाप्टर के तेज आवाज और धूल के कारण गाय तेजी के साथ भागती हुए हेलीपैड के करीब से गुजरी ।

लेकिन गलिमत यह रही कि गाय जल्द ही वहाँ से निकल गई,वहीं गाय के निकलने के बाद सुरक्षाकर्मीयों ने राहत की सांस ली। लेकिन सवाल यह उठता है कि सीएम की सुरक्षा में चाक चौबंद व्यवस्था के बीच आखिर पुलिस लाइन परिसर में गाय कैसे पहुंच गयी। वहीं आज़मगढ़ पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर के लैंड करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले और जीजीआईसी में बने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने के लिए रवाना हो गये।

कोविड कमांड सेंटर के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस के लिए रवाना होगें। इसके बाद वे बिजौरा गांव का निरीक्षण करेगें। निरीक्षण के बाद से वह पुलिस लाइन पहुंचेगें। उसके बाद वे हेलीकाप्टर से राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर जायेगें।

आजमगढ़। कोरोना से बचाव व तीसरी लहर से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक करने पहुचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन से जीजीआईसी में स्थापित कोविड कमांड सेंटर के बाद नगर से सटे भवनाथ स्थित गांधी गुरूकुल इंटर कालेज पहुचे। जहां मुख्यमंत्री ने निगरानी समिति से संवाद स्थापित किया।

l

इस दौरान मुख्यमंत्री ने निगरानी समिति के अध्यक्ष व नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रूपेश सिंह व सदस्य आंगनबाड़ी कार्यकत्री से भी संवाद स्थापित किया। आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने सीएम को गांव के लोगों में खांसी, जुकाम, बुखार होने पर जांच कराने व उन्हे मास्क, सेनेटाइजर, हाथ धूलने व पाजिटिव पाये जाने पर होम आइसोलोशन में रहने व दवा की नियमित आपूर्ति के सम्बन्ध में सीएम को बताया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में लोगों को जांच के प्रति प्रेरित किया जाय। उनको मास्क, सेनेटाइजर व हाथ धूलने के लिए भी प्रेरित किया जाय।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कामन सर्विस सेंटर में ही कोरोना वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू हो गयी। गांव के लोगों को रजिस्ट्रेशन व वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित किया जाय। मुख्यमंत्री ने निगरानी समिति के अध्यक्ष ग्राम प्रधान से कहा कि चाहे गांव के लोग उनको वोट दिये हो या नहीं । सबको समान रूप से दवा, साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन, राशन दिया जाय।इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *