राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत के संरक्षक मंडल में शामिल दलबीर सिंह बने इंटरनेशनल कोर्ट के चीफ जस्टिस

INTERNATIONAL National

दुनिया की सबसे बड़ी अदालत में भी राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत का फहरा परचम।

भारत बना दुनिया की सबसे बड़ी न्यायपालिका लीडर

राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत के संरक्षक मंडल में शामिल दलबीर सिंह भंडारी का इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के बने मुख्य न्यायाधीश
———————————————-
भारत की शानदार जीत!! विश्व पटल पर ब्रिटेन की हार यह एक बेहतरीन उदाहरण है कि कैसे पीएम मोदीजी ने दुनिया भर में रिश्तों को विकसित किया है। न्यायमूर्ति दलवीर भंडारी को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में चुना गया है। भारत के न्यायमूर्ति दलवीर सिंह को 193 मतों में से 183 मत मिले (प्रत्येक देश से एक प्रतिनिधित्व) और उन्होंने ब्रिटेन के न्यायमूर्ति क्रिस्टोफर ग्रीनवुड को हराया। उन्होंने इस पद पर 71 साल पुराने ब्रिटिश एकाधिकार को तोड़ा।
विदेश मंत्रालय पिछले 6 महीने से काम कर रहा था।सभी 193 देशों के प्रतिनिधियों तक पहुंचना और ब्रिटिश उम्मीदवार पर भारत की स्थिति की व्याख्या करना एक कठिन काम था, जो उन्हें आसानी से जीतना सुनिश्चित था। 11 राउंड के वोटिंग में जस्टिस दलवीर भंडारी को महासभा में 193 में से 183 वोट मिले और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 15 सदस्यों में से सभी 15 वोट मिले।
जस्टिस दलवीर भंडारी 9 साल के कार्यकाल के लिए इस पद पर रहेंगे। क्या ये 183 देश “अंधे मोदी भक्त” भारत के लिए मतदान कर रहे हैं! आजादी के 70 साल बाद हमारे पीएम मोदी जी ने दुनिया भर के देशों के साथ कितने विनम्र, सम्मानजनक और महान संबंध बनाए हैं, इसका यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है।
राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत के राष्टीय अध्यक्ष जगदीश सिंह महिला विंग राष्टीय अध्यक्ष पूनम सिंह ने बधाई दिया तथा कहा है आज राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत का सम्मान दुनियां के फलक पर आसमानी बुलन्दी पा लिया।
,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *