वायरल विडियो पर कांग्रेस ने बोला हमला,बाबा रामदेव ने दी सफाई कहा OBC नहीं,ओवैसी कहा था

National Politics

लखनऊःबाबा रामदेव OBC वर्ग को लेकर एक चैनल पर विवादित टिप्पणी को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस टिप्पणी के बाद बाबा रामदेव के खिलाफ सोशल मीडिया पर यूजर ने मोर्चा खोल दिया है। उनके विवादित बयान पर बॉयकॉट को लेकर अभियान चल रहा है।वहीं यूपी कांग्रेस के नेता ने इस मामले को लेकर बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बाबा रामदेव ओबीसी पर टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे हैं. इसमें बाबा ‘ओबीसी वाले ऐसी की तैसी कराएं’ के कहने की बात सामने आ रही है।इसके साथ ही वह खुद का गोत्र और जाति ब्राह्मण बताते हुए नजर आ रह हैं। हालांकि इस टिप्पणी के बाद बाबा रामदेव को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा,बाबा रामदेव का कहना है कि उन्होंने ओबीसी नहीं ओवैसी कहा था,लोग उसे ओबीसी समझ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बाबा रामदेव की टिप्पणी सामने आने के बाद यूजर ने बॉयकॉट रामदेव जैसे अभियान छेड़ दिया है। #बाबा_रामदेव_माफ़ी_मांगो, #ObcBoycottBabaRamdev,#BabaRamdev, #Ramdev, #OBC समेत कई अभिय़ान यूजर छेड़े हुए है,उनका कहना है कि इस मामले में बाबा रामदेव को सामने आकर माफी मांगनी चाहिए।ऐसा बयान अशोभनीय है।बाबा रामदेव के खिलाफ यूजर ने कमेंट की बारिश कर दी है, यूजर बाबा रामदेव के वीडियो अपलोड कर कमेंट कर रहे हैं,उनका कहना है कि इस मामले में बाबा जब तक माफी नहीं मांगेंगे तब तक वे ट्रोल करते रहेंगे।

इस बयान पर कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने बड़ा हमला बोल दिया है।उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव अनिल यादव ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि रामदेव जी जिस विचारधारा से आते हैं, वह संघ की विचारधारा है।यह स्पष्ट है कि आरएसएस की विचारधारा में ओबीसी समाज का कोई स्थान नहीं है,कोई सम्मान भी नहीं है।रामदेव जो की जातिगत तौर पर खुद भी यादव हैं और ओबीसी समाज से आते हैं इसलिए कह सकते हैं कि वह खुद अन्य पिछड़ा वर्ग समाज के विभीषण हो चुके हैं,रामदेव ने अब अपने ओबीसी के ऐसी तैसी वाले बयान को तोड़ मरोड़ कर उसे ओवैसी से भी जोड़ा है। इस पर अनिल यादव का कहना है कि अगर ऐसा है तो देखा जाए तो अल्पसंख्यक समाज का भी वह घोर अपमान कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *