देश के 10 विकासशील शहरों में से एक है उ.प्र.की राजधानी लखनऊ,एकता अखंडता और भाईचारे की मिसाल है समर विहार कालोनी- बृजेश पाठक

Politics उत्तर प्रदेश

लखनऊ। यह हम सभी के लिए बेहद गौरव की बात है कि उप्र की राजधानी लखनऊ देश की 10 सबसे अधिक विकासशील शहरों मे से एक है। शहर में दर्जन भर फ़लाईओवर का निर्माण हो चुका है इसके अलावा शहर के आवागमन की स्थिति को और अधिक सामान्य करने के लिए रिंग रोड का भी निर्माण हो रहा है। उप्र के उप मुख्यमंत्री तथा चिकित्सा मंत्री बृजेश पाठक ने ये बातें आलमबाग़ स्थित समर विहार कालोनी में लगभग 2.5 किमी. लम्बी सड़क का शिलान्यास रखने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं इस बात पर गर्व महसूस करता हूं कि मैं उस कैंट क्षेत्र से विधायक चुना गया हूं जिस क्षेत्र के अतंर्गत समर विहार कालोनी आती है। 13 पार्षदों वाले इस कैंट क्षेत्र में हमारे पार्षद निरंतर कार्य कर हर कालोनी और मोहल्लों को संवारने का काम कर रहे हैं। रामजीलाल वार्ड के पार्षद गिरीश मिश्रा भी अपने क्षेत्र में पूरी निष्ठा और लगन से कार्यरत रहते हैं। समर विहार कालोनी ऐसी ही एक मिसाल है जहां आज सड़का शिलान्यास करने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि समर विहार कालोनी की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि दशकों से इस कालोनी के निवासियों के बीच जो भाईचारा देखने को मिलता है वह कहीं और देखने को नहीं मिलता। श्री पाठक ने कहा कि मैं कह सकता हूं कि एकता अखंडता और भाईचारे की एक मिसाल है समर विहार कालोनी। इसका श्रेय यहां के निवासियों के साथ-साथ समर विहार वेलफ़ेयर एसोसिएशन को भी जाता है जहां आपसी मेल मिलाप को बनाये रखने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रमों का नित आयोजन होता रहता है।

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि मैं देश में या प्रदेश के किसी भी कोने में जाउं इस बात पर गर्व महसूस करता हूं कि मैं उप्र की राजधानी लखनऊ के कैंट क्षेत्र से विधायक हूं। उन्होंने बताया कि आलमबाग स्थित चंदरनगर स्वास्थ्य केंद्र में आगामी 27 नवंबर से स्वास्थ्य सेवाएं पूर्णरूप से संचालित होने लगेंगी। इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय संबोधन में समर विहार वेलफ़ेयर ऐसोसिएशन के अध्यक्ष के एस एबट ने बताया कि कालोनी के विकास मे कालोनी के ही संभ्रांत निवासियों की प्रबल भुमिका रही है। आपसी भाईचारे को बनाये रखने के लिए हम होली, ईद तथा क्रिसमस के त्योहारों को मिलजुल कर मनाते हैं। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, गिरीश मिश्रा तथा रामजी लाल वार्ड की सभासद संध्य मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में समर विहार वेलफे़यर ऐसो. के महामंत्री आईएस कुलश्रेष्ठ, पीसी श्रीवास्तव, ए के मखीजा, जे़ड के शेरवानी, आर पी सिंह, पी सी शर्मा, पुष्पा श्रीवास्तव, मंजू कपूर, रजिंदर कौर सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *