शर्म की बात!!मृत शव ले जाने को लेकर पैसे के लिए आपस में भिड़े एंबुलेंस चालक

Crime दृष्‍टिपात स्थानीय समाचार

आजमगढ़। निजी एंबुलेंस चालको का ऐसा दबदबा कि अस्पताल प्रशसान भी इनके आगे नतमस्तक होते दिखाई दे रहा है

अज़मगढ़।।मंडलीय जिला अस्पताल स्थित मोर्चरी हाउस पर मंगलवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब दो एंबुलेस चालक शव ले जाने को लेकर आपस में जमकर मारपीट करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो को पूछताछ के लिए थाने ले आयी हैं।

बतादे कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मिठाई लाल सोनकर और बद्दोपुर गांव निवासी श्रीराम दोनो की जिला अस्पताल में विभाग के मिली भगत से अपने-अपने एंबुलेंस से मरीजों को ले आने और ले जाने का काम करते है। हालाकि मरीजों को ले जाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम की भी वसूली करते हैं। इसके बावजूद भी अस्पताल प्रशासन निजी एंबुलेस पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। चालकों की ऐसी मनमानी की रात को मरीजों को जबरदस्ती रेफर करवाने के नाम पर आपातकालीन कक्ष में तैनात डाक्टरों से मारपीट भी करने से बाज नही आते है। ऐसे में रात को ड्यूटी करने के नाम डाक्टर कतरा रहे है। दोपहर को मोर्चरी हाउस पर शवों का पोस्टमार्टम कराने आए तीमरदारो की भीड़ जमा थी। वही एक एंबुलेंस चालक ने शव ले जाने के लिए तीमरदार से भाड़ा तय कर लिया तो कुछ बाद ही
दूसरे एंबुलेंस चालक ने उसी भाड़े को कम रुपये में ले जाने को तैयार हो गया। इसी बात से नाराज चालक आपस में मारपीट करने लगे, लोगों ने बीच-बचाव कर पुलिस को सूचना दी तो पुलिस को दोनो को थाने ले आयी। बलरामपुर चौकी प्रभारी संजय तिवारी ने बताया कि पूछताछ के लिए दोनो एंबुलेंस चालको को थाने लाया गया, लेकिन अभी किसी भी तरफ से तहरीर नही मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *