योगी सरकार में भी है मुख्तार अंसारी के गुर्गे मोहम्मद रफी भूमाफिया का वर्चस्व कायम, भूमाफिया के आगे जिला प्रशासन है नतमस्तक

Crime उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार मे जहाँ एक ओर बाबा का बुलडोज़र भूमाफियाओ की छाती पल काल बन कर चढाई कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर जिला बिजनौर प्रशासन समाजवादी पार्टी के एक भूमाफिया / नेता की अवैध कालोनी सरकार की निगाहों से बचा कर मोहम्मद रफी को संरक्षण देने का काम कर रही है। जिला बिजनौर की तहसील नजीबाबाद के ब्लाक नगीना के मौजा अहमदपुर सादात में खसरा संख्या 229-“क” “ख” तथा 230 “के” “ख” पर समाजवादी पार्टी से जुड़े भूमाफिया मोहम्मद रफी ने पट्टेधारकों को गुमराह कर भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से कब्जा कर अवैध कालोनी का निर्माण करके मोटी रकम कमा रहा है,जिसका कमीशन जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को भी पहुंच रहा है।
उक्त अवैध कब्जे एवं निर्माण की शिकायत जिलाधिकारी बिजनौर से लेकर अनेक संबंधित अधिकारियों से लगातार की जाती है।
लेकिन हर बार बिजनौर प्रशासन के अधिकारियों द्वारा गलत आख्या प्रस्तुत कर उक्त भूमाफिया मो.रफी को सरंक्षण दिया जा रहा है।
उक्त भूमाफिया का दबदबा समाजवादी पार्टी की सत्ता के जाने के बाद भी कायम है तथा प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के बाद भी जस की तस बनी हुई है।
बिजनौर जिला प्रशासन में बैठे कुछ भ्रष्ट अधिकारियों का इसे पूरा सरंक्षण प्राप्त है,यही कारण है कि शिकायत कर्ताओं की अर्जी पर जो आख्या पेश करने के निर्देश दिए जाते हैं, 
उस पर गलत एवं भ्रमित आख्या प्रस्तुत कर उच्च अधिकारियों को गुमराह किया जा रहा है।
एक तरफ पूरे उत्तर प्रदेश के भूमाफियाओं में बाबा के बुलडोजर ने खलबली मचा रखी है, तो वहीं जिला बिजनौर प्रशासन भूमाफिया मोहम्मद रफी को सरंक्षण देकर बाबा के बुलडोजर की हवा निकालने का काम कर रहा है।
सबसे बड़ी बात है कि मोहम्मद रफी के ऊपर दर्जनों मुकदमे दर्ज होने के बाद भी शस्त्र लाइसेंस जारी कर दिया गया।
किसी भी मुकदमे में उसे सजा नहीं मिली, हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार इस समय जिले से बाहर रहकर बिजनौर में अपना सारा कारोबार कर रहा है।
इतना ही नहीं मोहम्मद रफी ने खनन के क्षेत्र में भी अपना वर्चस्व कायम कर लिया है और खनन के माफियाओं के साथ मिलकर खनन में भी सरकार को चूना लगाने का काम रहा है। इसके साथ ही साथ स्टोन क्रेशर के प्लांट लगा चुका है,जो की पूरी जमीन ग्राम समाज की है।
 लेकिन इसके बावजूद जिला प्रशासन मोहम्मद रफी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा है।
सूत्रों की माने तो किसी जमाने में मुख्तार अंसारी गैंग का यह सक्रिय सदस्य भी रहा है और अभी भी मुख्तार अंसारी गैंग से इसका कहीं न कहीं संबंध जुड़ा हुआ है।
अब देखने वाली बात यह है कि योगी बाबा का बुलडोजर इस माफिया के ऊपर चलता है या नहीं।
बिजनौर के भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारी योगी सरकार के मंसूबों को पूरा करने में सहयोग करते हैं, या मोहम्मद रफी जैसे भू माफिया के आगे नतमस्तक होकर,योगी सरकार के मंसूबों को पलीता लगाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *