कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का दावा, सरकार ने हरवा दी उत्तर प्रदेश की तीन सीटें

Politics उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश की जनता ने मोदी जी के 400 पार के नारे की हवा निकाल दी- अजय राय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि पूरे देश में यूपी के चुनाव परिणाम की चर्चा हो रही है। इंडिया गठबंधन ने यूपी में जबरदस्त परिणाम देते हुए मोदी जी के अबकी बार 400 पार के नारे की हवा निकाल दी है। 80 में 80 सीटें जीतने के दावे करने वाली भाजपा की हवा यूपी की जनता ने निकाल दी है। उन्होंने कहा कि देवरिया, महाराजगंज और अमरोहा सीटों पर कांग्रेस जीत रही थी लेकिन सरकार की मदद से इन सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी को हरवाया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश भर में आभार यात्राएं निकालेगी और प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों तक जाएंगे। 16 व 17 जून को भी यात्रा जारी रहेगी। कांग्रेसी सभी जिलों में विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ लोगों के बीच जाकर लोकसभा चुनाव में मिले सहयोग के लिए उनका आभार जताएंगे। रायबरेली से मंगलवार को राहुल गांधी व प्रियंका वाड्रा ने धन्यवाद यात्रा की शुरूआत की है।

नीट परीक्षा मेें हुई धांधली से पूरे देश के नीट परीक्षार्थी परेशान

अजय राय ने केंद्र की मोदी सरकार को महंगाई के साथ-साथ नीट परीक्षा में हुई धांधली पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पहले केवल उत्तर प्रदेश में पेपर लीक के मामले होते थे लेकिन अब तो मेडिकल की परीक्षा नीट में भी बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। उन्होंने कहा कि पहले यूपी में ही पेपर लीक होते थे। उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती समेत 19 परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। अब मेडिकल के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी) में पेपर लीक को लेकर हाई कोर्ट ने जवाब मांगा है। उप्र ही नहीं पेपर लीक में पूरा देश शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि दाल के दाम बढ़ गए हैं। आटा है नहीं, बाहर से मंगाएंगे। कांग्रेस महंगाई के मुद्दे को जनता हित के लिए पहले भी उठाती आयी है आगे भी उठाएगी। सरकार उद्योगपतियों को नहीं आम जनता को लाभ दे।

जम्मू में हुए आतंकी हमले पर बोलते हुए अजय राय ने कहा कि उप राज्यपाल वाराणसी और गाजीपुर में प्रचार कर रहे थे। हम इसकी निंदा करते हैं। मृतकों में यूपी के कई लोग थे। सरकार ऐसी व्यवस्था करे कि इस तरह के हमलों की पुनरावृत्ति न हो। भाजपा ने दावा किया था कि आतंकवाद खत्म हो गया है पर ऐसा कुछ नहीं हो पाया है।

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने 370 के नाम पर वोट मांगे लेकिन जम्मू में एक भी प्रत्याशी अपने सिंबल पर नहीं लड़ाया। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आदिवासी समाज से आने वाली राष्ट्रपति को अयोध्या में नहीं बुलाया गया था। यूपी की जनता ने भाजपा की राजनीति को नकार दिया है। इस मौके पर यूपी कांग्रेस मीडिया सेल के वाइस चेयरमैन मनीष हिंदवी, प्रवक्ता सचिन रावत तथा प्रवक्ता डाॅ सुधा मिश्रा भी उपस्थित रहे।

इंडिया गठबंधन ने बनारस में मोदी जी के छुड़ाये पसीने

बनारस में पीएम नरेंद्र मोदी की जीत पर बोलते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि बनारस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एक तरफ सरकारी अमला के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, उपराज्यपाल, प्रदेश्ज्ञ के दिग्गज मंत्री तथा केंद्रीय नेतृत्व का जोर था जबकि दूसरी तरफ मेरे साथ हमारी नेता प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, हमारी विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी हमारे गठबंधन के नेता अखिलेश यादव, डिंपल यादव समेत कांग्रेस के दिलेर कार्यकर्ता अपना जोर लगा रहे थे। 10 लाख वोटों से जीत का दावा करने वाले मोदी जी की इंडिया गठबंधन ने मिलकर पसीने छुड़ा दिये। मोदी जी मात्र डेढ़ लाख वोट से अपनी जीत दर्ज करने में सफल हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *