कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पीएम मोदी पर बड़ा हमला,कहा देशवासियों की जान का किया सौदा 

Politics उत्तर प्रदेश

कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी ने वैक्सीन के गंभीर साइड इफेक्ट को स्वीकारा

वाराणसी। देश में फैली कोविड काल में देशवासियों को दी जाने वाली कोविशील्ड वैक्सीन से होने वाले साइड इफेक्ट्स को लेकर उप्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। बनारस में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अजय राय ने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी ने ब्रिटिश कोर्ट में यह स्वीकार करते हुए कहा है कि उसकी वैक्सीन के साइड इफेक्ट हैं।

कंपनी ने स्वीकारा है कि इस वैक्सीन से हार्ट अटैक व ब्रेन स्ट्रोक जैसी गम्भीर व जानलेवा बीमारी हो सकती है। बता दें कि उप्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बनारस से इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी हैं। अजय राय का बनारस में देश के पीएम नरेंद्र मोदी से सीधा मुक़ाबला है।उन्होंने कहा की देशभर को मोदी की गारंटी के नाम पर वोट मांगने वाले देश के पीएम मोदी जी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है। एस्ट्रोजेनेका ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में माना कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम(TTS) जैसे गंभीर साइड इफेक्ट हो सकता है। उन्होंने कहा कि भारत में आक्सफोर्ड ऐस्ट्रोजेनेका ग्लोबल लेवल पर सीरम इंस्टिट्यूट से बना 80 प्रतिशत कोविशील्ड लगवाने वाले सावधान हो जाये,क्योंकि ये वैक्सीन खून का थक्का जमा(TTS)रही है, जिससे ब्रेन स्ट्रोक, हार्ट अटैक हो रहा है।

कोविशील्ड का प्रचार कर मांगा था जनता से वोट

अजय राय ने कहा कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के पहले ऐसे राष्ट्राध्यक्ष हैं जिन्होने कोरोना काल में अपनी फोटो लगाकर कोविशील्ड का प्रचार किया था इतना ही नहीं चुनावो में वैक्सीन दिये जाने के नाम पर देशवासियों से वोट भी मांगा था। कांग्रेस पार्टी पूछना चाहती है कि क्या देश में वैक्सीन के साइड इफेक्ट से हो रही मौतों पर मोदी जी व भाजपा नेता अपनी ज़िम्मेदारी लेगें ?

आक्सीजन तथा इंजेक्शन की कमी से लाखों लोग मरे, देश भूला नहीं है

अजय राय ने कहा की हमारे नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन का विरोध कभी नहीं किया था केवल उसके जांच की बात की थी। जब देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब मोदी जी ताली थाली बजवा रहे थे। वैक्सीन के नाम पर 52 करोड का चंदा भाजपा ने आदार पूनावाला (सीरम इंस्टिट्यूट) से लेकर 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों के जान का सौदा किया है। अजय राय ने कहा कि पूरा देश कोरोना की अव्यवस्था को भूला नहीं है। किस तरह से बगैर आक्सीजन और इंजेक्शन के लोग मरे, लाशो को मजबूरन गंगा में बहते देखा गया। हमारी नेता प्रियंका गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोरोना पीडितों, सड़क पर चल रहे भूखे मज़दूरो की मदद भोजन, दवा से की तो सरकार ने उन पर मुकदमा कर दिया था। अजय राय ने कहा कि वाराणसी जो देश के पीएम का संसदीय क्षेत्र भी है यहां दुर्व्यवस्था का यह आलम था कि लोगो को बीएचयू समेत सरकारी और निजी हास्पिटल मे बेड तक नही मिल रहा था। यहां लोग भ्रष्टाचार और दुर्व्यवस्था के शिकार हो रहे थे। चंद पैसों के लिए देश की जनता के जान को जोखिम में डालने वाले ऐसे हर भ्रष्टाचारियों को कांग्रेस की सरकार बनते ही उनकी असली जगह पहुंचाने का काम किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में ज़िलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चैबे, फ़साहत हुसैन बाबू ,गुलशन अंसारी, चंचल शर्मा, अनुभव राय, मो. उजैर उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *