पंजाब के सीएम भगवंत मान को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह उर्फ पन्नू ने दी जान से मारने की धमकी

National Politics पंजाब/ हरियाणा

नई दिल्ली 16 जनवरी

पंजाब के सीएम भगवंत मान को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह उर्फ पन्नू ने दी जान से मारने की धमकी दी है। हालांकि पन्नू की हत्या की साजिश के आरोपी निखिल गुप्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका मिला है, उसके परिवार की याचिका खारिज कर दिया है।इससे पहले भी पन्नू भारत को धमकी दे चुका है।

बता दें कि इससे पहले वीडियो जारी करके आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत को धमकी दी थी कि वह 13 दिसंबर या उससे पहले कुछ ऐसा करेगा जिससे भारतीय संसद को गहरी चोट पहुंचेगी,उसने अपने वीडियो में कहा था कि भारत ने उसकी हत्या की नाकाम कोशिश की है यह उसी का बदला होगा।

गुरपतवंत पन्नू की बात करें,तो वह अमृतसर के खानकोट का रहने वाला है।उसने पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की और इसके बाद वह विदेश चला गया।यहां उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर पंजाब में खालिस्तानी अलगाववादी मुहिम को मेंहवा दी,पन्नू के परिवार के बारे में जो जानकारी है उसके अनुसार उसके पिता महिंदर सिंह पंजाब में कृषि विपणन बोर्ड में काम करते थे।खलिस्‍तान समर्थक पर 2019 में भारत आने पर प्रतिबंध लगाने का काम किया था,फिलहाल वह अमेरिका और कनाडा को अपना ठिकाना बनाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *