आजमगढ़ जिला अधिकारी विशाल भारद्वाज ने निर्माणाधीन अमृत सरोवर का किया औचक निरीक्षण

दृष्‍टिपात स्थानीय समाचार
आजमगढ़: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने  पल्हना ब्लॉक के अन्तर्गत ग्राम पंचायत ताड़कडही एवं ग्राम पंचायत डुभांव में निर्माणाधीन अमृत सरोवर का औचक निरीक्षण किया।

जहां निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अमृत सरोवर के कार्यां को देखा। उन्होने कहा कि अमृत सरोवर के कार्यां में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होने कार्य करने वाले मजदूरों की उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया, जिसमें 09 मजदूर कार्य करते मिले। जिलाधिकारी ने अमृत सरोवर के चारो तरफ 75 वृक्षों का रोपण कर अमृत वाटिका विकसित करने का निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिये।
जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत मियापुर वासुदेव ब्लाक पल्हना में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के लाभार्थी बलबीर वर्मा के निर्माणाधीन आवास का निरीक्षण किया। उन्होने पूछा कि आवास का लाभ देने में किसी ने पैसा तो नही मांगा। उन्होने यह भी पूछा कि मनरेगा के तहत मजदूरी मिलती है या नहीं। जिस पर लाभार्थी ने बताया कि मनरेगा के तहत मजदूरी मिलती है।
इसी के साथ ही मा0 सांसद आजमगढ़ श्री दिनेश लाल यादव एवं जिलाधिकारी द्वारा सामूहिक रूप से ग्राम बराह ब्लाक पल्हना में मंदिर/धार्मिक स्थल का निरीक्षण किया गया। उन्होने मंदिर/धार्मिक स्थल एवं पोखरे के जीर्णोद्धार हेतु खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया। इस मौके पर एसडीएम लालगंज, खण्ड विकास अधिकारी पल्हना उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *