आजमगढ़ चिल्ड्रन कॉलेज में छात्रा की मौत के मामले में छात्रा के परिजन पहुंचे एसपी दरबार,कहा जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी, नहीं करेंगे अंतिम संस्कार

Crime स्थानीय समाचार

मृतक छात्रा की मां ने लगाए स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप

आजमगढ़: एसपी से मिलने पहुंची मृत छात्रा की मां ने कहा कि मेरी बिटिया बड़ी होनहार थी। इसके बाद भी कालेज की प्रधानाचार्या व शिक्षक उसे अक्सर ही प्रताड़ित करते रहते थे।

उससे हमेशा ही यह कहा जाता था कि तुम हमारे कालेज में पढ़ने के लायक नहीं हो। मां ने कहा कि योगी सरकार में ऐसा हो रहा है। नामजद आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। विद्यालय वाले काफी दबंग व पैसे वाले है।चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत मामले में मृतका के पिता ने कालेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि बेटी के साथ गलत काम करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई है। वहीं मां का कहना है कि प्रधानाचार्या व शिक्षक के साथ ही स्कूल के प्रबंधक पर भी मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। मृत छात्रा के परिजन मंगलवार की सुबह एसपी कार्यालय पहुंचे थे और पत्रक सौंप कर नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। परिजनों ने यह चेतावनी भी दी है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक वे अपनी बिटिया का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।
रानी की सराय थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी सिधारी थाना क्षेत्र के हरवंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में 11 वीं की छात्रा थी। सोमवार को उसकी संदिग्धावस्था में विद्यालय के तीसरी मंजिल से गिर जाने से मौत हो गई। मृतका के कपड़े भी फटे हुए थे। आखिर गिरने से उसके कपड़े कैसे फट गई। इतना ही नहीं छात्रा की मौत के बाद कई घंटो तक परिजनों को सूचना नहीं दी गई और सूचना देने के पूर्व विद्यालय में उक्त स्थान को पानी आदि डाल कर साफ करा दिया गया, जहां गिरने से छात्रा की मौत हुई थी। इतना ही नहीं परिजनों को सूचना दिए बगैर ही उसे एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक भी ले जाया गया। बाद में शव स्कूल के बाहर एक एंबुलेंस में रखवा कर खड़ा करा दिया। परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर सोमवार को ही कई गंभीर आरेाप लगाए। वहीं सिधारी थाने में प्रधानाचार्या व क्लास टीचर के खिलाफ मुकमदा भी पंजीकृत कराया। मंगलवार को परिजना एसपी कार्यालय पहुंच कर मुलाकात किए और विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग किया। पिता ने तो स्पष्ट रूप से कहा कि उसकी बेटी के साथ गलत काम के बाद हत्या की गई है। वहीं मां ने एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए ऊपर तक जाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *