आजमगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई 25000 के इनामी या को मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार

Crime

प्रभारी निरीक्षक देवगांव गजानंद चौबे मय हमराह के साथ चेकिंग के दौरान 25000 के इनामिया को किया गिरफ्तार।

आजमगढ़।जनपद में घटित घटनाओं में फरार चल रहे अभियुक्तो की गिरफ्तारी के संबंध में अभी पुलिस बात  कर रही ही थी तभी बातचीत के दौरान ही मुखबिर से सूचना मिली कि अन्तर्जनपदीय इनामी अपराधी बिना नम्बर लगी चोरी की पिकअप वाहन के साथ केराकत-देवगांव मार्ग पर करियागोपालपुर की तरफ से गड़ौली होकर बुढ़ऊ बाबा आकर अपने साथियों के साथ मिलकर बकरी/भैंस चोरी करने की फिराक में है। यदि जल्दी किया जाए तो चोरी की पिकअप गाड़ी सहित पकड़ा जा सकता है ।
इस सूचना पर योजना के अनुसार स्वाट टीम गड़ौली में घेराबंदी करने चली गयी और प्र0नि0 देवगांव मय हमराह के साथ जयगुरुदेव आश्रम जाने वाले रास्ते के पास मोड़ पर आने जाने वाले गाड़ीयों को रोककर चेक करने लगे कि कुछ देर बाद स्वाट टीम द्वारा बताया गया कि एक सफेद रंग की पिकअप गाड़ी बुढ़ऊ बाबा की तरफ जा रही है।
जहाँ पुलिस बल द्वारा सरकारी वाहन को आड़ी तिरछी खड़ी कर रोड़ ब्लाक कर गड़ौली की तरफ से आने वाले पिकअप वाहन का इन्तेजार करने लगे। कुछ देर में एक चार पहिया गाड़ी आती हुई दिखाई पड़ी।
पुलिस टीम को देखकर चालक गाड़ी रोककर पीछे की तरफ जाने लगा। पीछे से स्वाट टीम के आने व प्रभारी देवगांव द्वारा गाड़ी की तरफ बढ़ने पर ड्राइवर पिकअप को बाये तरफ ग्राम सारंगपुर की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर मोड़ कर भागने लगा खराब रास्ते के कारण पिकअप वाहन फंस गया।
ड्राइविंग सीट पर बैठा व्यक्ति गाड़ी से उतर कर भागने लगा पुलिस बल द्वारा चारो तरफ से घेरने का प्रयास किया तो भाग रहे व्यक्ति ने जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर एक फायर किया। आत्मसमर्पण की चेतावनी देने पर पुलिस टीम को पुनः जान से मारने की नियत से अपने तमंचे से एक राउण्ड फायर किया। थाना प्रभारी देवगांव व निरीक्षक रूद्रभान पाण्डेय द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही में एक-एक राउण्ड फायर किया गया जिसमें बदमाश कराहते हुए जमीन पर गिर गया व तमन्चा लोड करने का प्रयास कर रहा था। कि पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *