लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में मानसिक रोगों के इलाज के लिए ओपीडी की हुई शुरुआत

Health

लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय जो कि 318 बेड का राजकीय चिकित्सालय है,लगभग दैनिक रूप से दो हजार मरीज ओपीडी,24 घंटे एक्सीडेंटल इमरजेंसी,मातृ एवं नवजात शिशु केयर एवं दैनिक सेवाएं उपलब्ध रहती हैं चिकित्सालय में प्रतिदिन बहुत से मरीज ऐसे आते हैं जो गंभीर बीमारी के साथ साथ मानसिक बीमारी से भी ग्रस्त होते हैं।
यहां मानसिक रोग विशेषज्ञ ना होने के कारण यही मरीज बलरामपुर चिकित्सालय एवं अन्य प्राइवेट चिकित्सालय में इलाज कराते हैं जिससे काफी पैसा एवम समय बर्बाद होता है, डॉक्टर पीके श्रीवास्तव मनोरोग विशेषज्ञ के द्वारा प्रत्येक शनिवार ओपीडी संख्या 2 में लोक बंधु चिकित्सालय में संचालित की जाएगा।
जिससे मानसिक रोगों के मरीजों का ओपीडी परामर्श किया जा सकेगा व्यवहार कुशलता ,जीवन शैली में बदलाव एवं चिड़चड़ापन आदि रोगों से चिकित्सालय के कर्मचारी काम के दबाव के कारण ग्रशित हो जाते हैं,
चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि व्यवहार कुशलता एवं तनाव मुक्त कार्यशाला का आयोजन पिछले विगत माह कराया गया था।
जिससे चिकित्सक एवं अन्य कर्मचारियों को लाभ मिला था इस कार्यक्रम को निरंतरता में कराने के आवश्यकता थी अब डॉक्टर पी के श्रीवास्तव के सहयोग से इस तरह की कार्यशाला की जा सकेंगी जिससे कर्मचारियों का क्षमता वर्धन के साथ-साथ व्यवहार कुशलता भी बढ़ेगी जिस से सीधा फायदा मरीजों को ही मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *