जैसे धारा 370 और 35A खत्म हुआ वैसे ही नशे को भी देश से खत्म कर देंगे-कौशल किशोर

Politics उत्तर प्रदेश

जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को मोहनलालगंज सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने दुबग्गा में अपने आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने अपने आवास पर आईटी सेल के करीब 200 लोगों के साथ एक बैठक की और सभी ने लखनऊ को नशा मुक्त लखनऊ बनाने का संकल्प लिया।
कौशल किशोर ने कहा जैसे कश्मीर में धारा 370 और 35A को मुक्त कराया गया। इसी तरह समाज को नशामुक्त बनाने हम संकल्प लेते हैं कि लखनऊ को नशा मुक्त लखनऊ और सम्पूर्ण देश को नशामुक्त बनाएंगे। कौशल किशोर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में हजारों महापुरुष अंग्रेजो से लड़ाई लड़ते हुए शहीद हो गए।
वह अंग्रेजों के सामने झुके नहीं, उन्होंने फांसी पर चढ़ना पसंद किया,लेकिन अंग्रेजों के सामने झुके नहीं। केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा अंग्रेज तो चले गए लेकिन अंग्रेजों के द्वारा शुरू किया गया नशा पूरे भारत देश को बर्बाद कर रहा है।
उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को अपने साथियों को अपने देश को और राजधानी लखनऊ को इस नशा रूपी दुश्मन से बचाना है और “नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल” के तहत लोगों को जागरूक करना है। नौजवानों को नशे से दूर रहने का संकल्प कराना है।
केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि यह आन्दोलन अब एक बहुत बड़े आंदोलन का रूप ले चुका है और हाल ही में साहित्य संगम संस्थान द्वारा आयोजित किए गए। वर्चुअल कार्यक्रम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने जा रहा है।
मंत्री कौशल किशोर ने आईटी सेल के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोग सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करें और अच्छी बातें,स्वच्छता के लिए, नशा मुक्त रहने के लिए, लोगों को जागरूक करने के लिए एक अच्छा संदेश देने के लिए प्रतिदिन कुछ ना कुछ पोस्ट करें और सभी अच्छी बातों को शेयर करके बात को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।
बैठक में बक्शी का तालाब विधानसभा से संजय सिंह, कामता प्रसाद रावत, अरुण सिंह गप्पू, के के अवस्थी, सदाशिव मिश्रा, मोहनलालगंज विधानसभा से सतीश रावत, गुड्डू पासवान, अभय दीक्षित, सतीश शुक्ला, मो. अकील वारसी, मोनू मिश्रा, डा. विश्वास, सरोजनीनगर विधानसभा से सांसद प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी, के के रघुवंशी, प्रवीण तिवारी, अरविंद चौबे, विवेक राजपूत, कालिका शुक्ला, सूरज रावत, सिधौली विधानसभा से आलोक तिवारी, अतुल तिवारी, चंद्रप्रकाश सिंह, अमित मोहन, सुभाष गिरी, नीरज सिंह मलिहाबाद से विकास किशोर, मीनू वर्मा, अमरेश मौर्य, रामकुमार राही, बंटी समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *