फीस वृद्धि शिक्षा कि नीति को लेकर उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषीत महाविद्यालय संघ एवं छात्रों ने कुलपति ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन

Exclusive Life Style Politics उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार

 

आजमगढ़। एक तरफ उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन के प्रबंधक धरना दे रहे। तो वही दूसरी तरफ महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ के कुलपति द्वारा फीस बढोत्तरी को लेकर छात्रों ने धरना देना शुरू कर दिया। छात्रों ने कुलपति से फीस वृद्वि वापस लेने की मांग की है।


शुक्रवार को महाविद्यालयों में हुई फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में डीएवी महाविद्यालय में स्थित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति के कार्यालय के सामने छात्रों ने धरना दिया। यही नही छात्रों ने वित्त विहिन प्रबंधक संघ के अनिश्चित कालीन धरने का भी समर्थन किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान छात्रों ने कहा कि कालेज में गरीब, मजदूर, किसान परिवार के छात्र शिक्षा ग्रहण करते है। लेकिन इस वर्ष आजमगढ़ विश्वविद्यालय के कुलपति ने फीस में बढ़ोत्तरी कर दिया। जो फीस 600 से 700 रूपया लगती थी अब 12 से साढे बारह सौ रूपया कर दी गई है। जिससे सभी छात्र परेशान है। छात्रों ने मांग किया कुलपति ने फीस में जो वृद्वि की है उसे वापस ले जिससे की गरीब छात्र शिक्षा से वंचित न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *