ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर पर शासन की सख्त कार्रवाई अस्पताल पर चलेगा, बुलडोजर

Crime उत्तर प्रदेश दृष्‍टिपात

प्लेटलेट की जगह मरीज को चढ़ाया गया था मुसम्मी का जूस

डिप्टी सी0एम बृजेश पाठक ने लिया सख्त एक्शन आरोपी के अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर
प्रयागराज। मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मुसम्बी का जूस चढ़ाने के आरोपों से घिरे झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 28 अक्तूबर तक इमारत खाली करने के लिए नोटिस जारी किया है।
नागरिक प्राधिकरण ने इमारत को अवैध रूप से निर्मित करार दिया है। अस्पताल में बुलडोजर चलने की संभावना है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दोषी पाए जाने पर अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।
बता दें कि बमरौली निवासी प्रदीप पांडे को डेंगू पीड़ित होने के बाद झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में 14 अक्तूबर को भर्ती कराया गया था। जहां 16 अक्तूबर को प्लेटलेट्स 17 हजार पहुंचने पर मरीज को तीन यूनिट प्लेटलेट्स चढ़ाया गया। वहीं प्लेटलेट्स चढ़ाते वक्त मरीज की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद अस्पताल मरीज को अपने यहां से रेफर कर दिया। वहीं 19 अक्तूबर को मरीज की मौत हो गई।
जिसके बाद मृतक प्रदीप पांडे के साले सौरभ त्रिपाठी ने ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर पर आरोप लगाया कि प्लेटलेट्स की जगह मरीज को मुसम्बी का जूस चढ़ा दिया गया।जिससे मरीज की नसें फट गई और उसकी मौत हो गई। जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो डिप्टी सीएम ने अस्पताल को सील करने का आदेश जारी करते हुए मामले में जांच के आदेश दे दिए। वहीं धूमनगंज थाने में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई। वहीं अब योगी सरकार ने इस पूरे मामले में सख्त रूख अपनाते माफियाओं की तर्ज अस्पताल प्रशासन की इस इमारत को भी ढहाने का मन बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *