Sunday, July 14, 2024

नेता जी से बच्चे का अनोखा प्यार,अंत्येष्टि में शामिल होने अकेले ही निकल पड़ा था मासूम समर्थक

Uncategorized
महाराजगंज। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. उनकी अंत्येष्टि में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा था। उनके निधन से महराजगंज के नौतनवा क्षेत्र का एक दस साल का समर्थक भी बेहद शोकाकुल हुआ. मुलायम सिंह के निधन की खबर पर वह इस कदर बेचैन हुआ कि उनकी अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए अकेले ही निकल पड़ा।
महाराजगंज से गोरखपुर आया और सैफई के लिए ट्रेन में बैठ गया। लेकिन रास्ता भटकने के कारण वहां तक पहुंच नहीं सका. कानपुर में जीआरपी ने उसे रोक लिया। उससे कानपुर पुलिस की बातचीत का एक वीडियो वायरल हो रहा है. लड़के के परिजनों को सूचना दे दी गई है। परिजन उसे लेने के लिए कानपुर रवाना हो गए हैं।
महाराजगंज के नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मल्हनी फुलवरिया का रहने वाले बालक का नाम श्यामलाल यादव है. गांव के सिंकदर का बेटा श्यामलाल वायरल वीडियो में बता रहा है कि मुलायम और सपा के लिए उसके दिल में कितना प्यार है. साफ कह रहा है कि वह किसी भी हालत में मुलायम सिंह यादव की अंत्येष्टि में शामिल होना चाहता था।
महराजगंज के लक्ष्मीपुर स्टेशन से अकेले ही ट्रेन पर बैठ कर गोरखपुर पहुंचा. वहां से ट्रेन से लखनऊ आया. इसके बाद इटावा तक भी पहुंच गया. वहां से रास्ता पूछकर पैदल ही सैफई की ओर कूच कर दिया, लेकिन भटक गया. फिर किसी तरह कानपुर पहुंचा. मासूमियत से वह खुद को सपा का स्टार प्रचारक भी बताता है।उसे इसका मलाल है कि वह नेताजी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *