गुरुग्राम में बारिश की वजह से जगह-जगह हुआ जलजमाव,सीईओ सुधीर राजपाल ने किया निरीक्षण दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Exclusive पंजाब/ हरियाणा

 

हरियाणा गुरुग्राम में लगातार बारिश की वजह से जगह जगह पर जलजमाव की समस्या हो चुकी है, साथ ही मौसम विभाग के एलर्ट के अनुसार अभी और भी बारिश होने के आसार हैं।जिसको लेकर विभाग के सीईओ जीएमडी सुधीर राजपाल ने सभी प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए मेफिल्ड गार्डेन जंक्शन, मेदांता रोड,सेक्टर 30/31, सेक्टर 45/46 झारसा चौक, राजीव चौक,सिगनेचर टावर, बादशाहपुर नाला, नरसिंहपुर,हीरो हौंडा चौक एवं अन्य प्रमुख स्थानों का दौरा किया।

जीएमडीए टीम द्वारा लगातार बाढ़ राहत के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है, साथ ही साथ मशीनों का निरीक्षण भी किया जा रहा है,महत्वपूर्ण आवश्यक स्थानों पर लोगों की मदद के लिए कर्मचारियों को तैनात किया गया।सीईओ जीएमडीए ने बचाव राहत कार्य में तेजी लाने के लिए टीम को आवश्यक निर्देश दिए।

आपको बता दें कि गुरुग्राम में लगातार चार दिनों से बारिश की वजह से गुरुग्राम में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है, बाढ़ जैसे मुद्दों से निपटने के लिए जमीनी स्तर पर टीम लगातार निगरानी कर रही है।

निरीक्षण के दौरान सभी समस्या से निपटने के लिए हर संभव प्रयास पर विचार किया गया।इसके साथ क्षेत्र के मलबे की सफाई के लिए ट्रैक्टर पर लगे पंपों की भी व्यवस्था की जा रही है।

ढलान वाली जगहों से रोड और गलियों एवं नालियों से पानी के प्रवाह को मोड़ने एवं सीवर लाइन ओवरफ्लो ना हो इसके लिए उपयुक्त मोटर की व्यवस्था की गई है। ताकि हर परिस्थिति में जलजमाव की समस्या से निपटा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *