मुठभेड़ के बाद हत्या का मुख्य आरोपी सुशील उर्फ गोल्डी यादव गिरफ्तार

Crime
आजमगढ़। कंधरापुर पुलिस ने हरिहरपुर में हुए आदर्श मिश्रा हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुशील यादव उर्फ गोल्डी यादव शुक्रवार की देर रात पुलिस मुठभेड़ बांये पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घायल आरोपित के पास से पुलिस ने  हत्या की घटना में प्रयुक्त तमंचा व बाइक भी बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बीते 20 सितबंर को थाना कन्धरापुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम हरिहरपुर में आदर्श मिश्रा की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस घटना के सम्बन्ध में थाना कन्धरापुर में सुशील यादव उर्फ गोल्डी, मोनू यादव व 2 अन्य आरोपित के विरूद्ध मुकदमा  पंजीकृत किया गया था। 21 सितबंर को नामजद आरोपित मोनू यादव को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने बताया कि 23 सितबंर की रात करीब 9 बजे नामजद मुख्य आरोपी सुशील यादव उर्फ गोल्डी तथा सह आरोपी काजू शर्मा उर्फ मनीष शर्मा पुत्र सुभाष शर्मा निवासीगण हरीहरपुर को दूधनारा तिराहा के पास से मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। मुठभेड़ के दौरान मुख्य आरोपी के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। उसे पुलिस कस्टडी में लेकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी गोल्डी ने बताया कि आरोपित व मृत आदर्श एक दूसरे से परिचित व एक-दूसरे के यहां आना- जाना था। लगभग 6 माह पूर्व इसके बड़े भाई सोनू यादव के साथ ह्रदय मिश्रा, आदर्श मिश्रा व अन्य की किसी बात को लेकर कहासुनी व मारपीट हुई थी। इसके बाद घटना के एक दिन पूर्व 19 सितम्बर को पुनः लच्छीरामपुर में आरोपित व उसके साथियों की कहासुनी आदर्श मिश्रा व साथियों के साथ हुई थी। जिसका बदला लेने के लिए आरोपितों द्वारा घटना कारित करना बताया गया है।

घटना करने के लिए अभियुक्त काजू शर्मा की स्पलेन्डर मोटरसाइकिल से घटना स्थल पर गया था। बाइक काजू शर्मा चला रहा था, अभियुक्त पीछे बैठा हुआ था जिस बाइक से घटना करने गये थे वह बाइक पुलिस द्वारा बरामद कर ली गयी है। घटना में प्रयुक्त शस्त्र के सम्बन्ध में पूछताछ पर मुख्य अभियुक्त सुशील यादव उर्फ गोल्डी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त असलहा मैंने छिपा दिया है, चलकर दिखा सकता हूँ इस पर अभियुक्त सुशील यादव उर्फ गोल्डी को साथ लेकर करेन्हवा मठ के पास लगभग रात्रि 11 बजे पहुँचें।

जहां अभियुक्त आगे चलकर झाड़ियों में इधर उधर ढूंढता रहा व अचानक हाथ पकड़े हुये पुलिस आरक्षी को धक्का दे दिया तथा पुलिस वालों को लक्ष्य बनाकर फायर करने लगा। पुलिस बल द्वारा पर्याप्त चेतावनी के बाद आत्मरक्षार्थ नियंत्रित फायरिंग की गयी जिसमें मुख्य अभियुक्त सुशील यादव उर्फ गोल्डी के बायें पैर में गोली लगी है। उपचार के लिए जिला अस्पताल आजमगढ़ भेजा गया है। अभियुक्तों के विरूद्ध गैगेस्टर एक्ट एवं धारा 14(1) गैगेस्टर एक्ट के तहत सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *