सपा0 विधायक रमाकांत यादव ने सपा0 मुखिया को लिखा दर्द भरा पत्र। लिखा फतेहगढ़ जेल प्रशासन सरकार के इशारे पर कर रहा है उत्पीड़न

Politics उत्तर प्रदेश
सपा0 मुखिया अखिलेश यादव को लिखा खत, कहा सदन में उठाएं उत्पीड़न की बात
कहा, जेल में नहीं मिल रही हैं एमपी एमएलए जैसी कोई सुविधा सरकार के दबाव में परेशान कर रहा है जेल प्रशासन
आजमगढ़ । जेल जेल में निरुद्ध सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव का दर्द छलका है। उन्होंने जेल प्रशासन पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। साथ ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को खत लिखकर सदन में उनकी बातें उठाने की अपील भी की है। बोलें जेल प्रशासन द्वारा उन्हें एमपी एमएलए जैसी कोई सुविधा भी नहीं दी जा रही है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपने लेटर पैड पर भेजे गए खत में फूलपुर-पवई के बाहुबली सपा विधायक रामाकांत यादव  ने जिक्र किया है कि जब 10 सितंबर को आजमगढ़ जेल से फतेहगढ़ सेंट्रल जेल स्थानांतरित कर दिया गया था।तब सपा विधायक रमाकांत यादव ने कहा कि वे चार बार सांसद और पांचवी बार विधायक चुने गए हैं, पर जेल प्रशासन द्वारा उन्हें एमपी एमएलए जैसी कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। इतना ही नहीं बीते दिनों जब उन्हें आजमगढ़ से फतेहगढ़ सेंटर जेल जिस वाहन से भेजा गया उक्त वाहन काफी कबाड़ किस्म का था। 500 किलोमीटर की दूरी तय करने में शाम 6 बजे गए थे। फतेहगढ़ की जेल में पहुंचने के बाद उनसे से किसी को मिल नहीं दिया जा रहा।

अपने पत्र में सपा विधायक रमाकांत यादव ने लिखा है कि उन्हें डेढ़ माह से 24 साल पुराने मामले में जेल में निरुद्ध किया गया है। वह बीपी, शुगर सहित कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। इसके बाद भी उन्हें सधारण बंदी की तरह रखा जा रहा है। उन्होंने जेल प्रशासन से अपने लेटर पैड पर लिखकर एमपी एमएलए को मिलने वाली सुविधाएं मांगी तो जेलर ने कहा कि इस पैड का कोई मतलब नहीं है। यहां सिर्फ मुख्यमंत्री और जेल प्रशासन का पैड चलता है। यहां   रखतरह ही रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *