कर्मचारी विभाग के प्रति ईमानदार और कर्त्तव्यनिष्ठ होकर कार्य करें-आशीष पटेल

Career/Jobs उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा,उपभोक्ता संरक्षण एवं बांट-माप मंत्री आशीष पटेल ने मुख्य अतिथि के रूप में रवींद्रालय चारबाग में उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा सेवा संघ (यूपीटेसा) का अधिवेशन में प्रतिभाग किया।
उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपस्थित प्राविधिक शिक्षा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अधिकार और दायित्व के बारे में बताया।
उन्होंने कहा कि पॉलिटेक्निक संस्थाओं में युवाओं को बेहतर शिक्षा देकर उन्हें प्लेसमेन्ट कराने तथा उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करे।
विभाग के प्रति ईमानदार और कर्त्तव्यनिष्ठ होकर कार्य करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों से सम्बंधित समस्याओं को समयबद्व निस्तारित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग की महिलाओं से संबंधित समस्याओं को संज्ञान लेकर उसे प्राथमिकता के आधार समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग में प्रोमोशन से संबंधित प्रकरणों को भी ध्यान दिया जा रहा है। नियमसंगत रूप से प्रोमोशन की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी प्रधानाचार्य अपने संस्थानों का अपने घर जैसा ध्यान रखना चाहिए। पॉलिटेक्निक संस्थाओं को और बेहतर करने का कार्य प्रदेश सरकार निरंतर कर रही है।
उन्होंने कहा कि पॉलिटेक्निक संस्थाओं में आ रहे युवाओं को बेहतर शिक्षा देकर उन्हें प्लेसमेन्ट कराने तथा उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करे। प्राविधिक शिक्षा डिप्लोमा सेक्टर में इसी वर्ष नई टेक्नोलॉजी पर आधारित 4 कोर्स मुख्य चालू किये जा रहे है। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा एवं व्यावसायिक शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *