विश्व प्रख्यात रामायण में प्रभु श्री राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल जी का कल आज़मग़ढ़ आगमन

National दृष्‍टिपात धर्म/ आध्‍यात्‍म/ संस्‍कृति स्थानीय समाचार

 

रामायण में प्रभु श्री राम की भूमिका निभाने वाले और लोगों के दिलों पर प्रभु श्री राम के रूप में राज करने वाले अरुण गोविल जी का कल आजमगढ़ में होगा आगमन।

दो दिवसीय आयोजन में होंगें विविध कार्यक्रम

आज़मगढ़.पर्यटन विभाग उत्तर प्रदेश, संस्कृति विभाग तथा जिला प्रशासन आजमगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में अयोध्या शोध संस्थान द्वारा 22- 23 जून 2023 को आजमगढ़ जनपद में रामायण कान्क्लेव का आयोजन हो रहा है. तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए आयोजन समिति के सदस्य बुधवार को लगे रहे. हरिऔध कला केंद्र में 22 जून को सुबह ११ बजे आयोजन का उद्घाटन होगा. वही डी ए वी पी जी कॉलेज आजमगढ़ में प्रख्यात कलाकार अरुण गोविल जिन्होंने रामानंद सागर कृत रामायण में भगवान श्री राम चंद्र की भूमिका निभाते हुए उसे जीवंत कर दिया था , जो आज भी जनमानस के मानस में बसा है , उनके कार्यक्रम का आयोजन होगा.

नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह एवं संयोजक पवन कुमार सिंह ने आयोजन स्थलों का निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा की. रामायण कान्क्लेव के विविध कार्यक्रमों का आयोजन हरिऔध कला केंद्र, डी ए वी पी जी कॉलेज आजमगढ़ और प्रतियोगिताएं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में होंगीं.विद्यार्थियों के लिए राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में दिनांक 22 जून 2023 को प्रातः 9:30 बजे निबंध, चित्रकला एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. प्रतिभागी 30 मिनट पूर्व प्रातः 9:00 केंद्र पर पहुँच जायेंगे.
दो दिवसीय रामायण कॉन्क्लेव में साज फाउंडेशन विभिन्न माडल निर्मित कर रहा है , जिसे अलग अलग झांकी और प्रस्तुति के माध्यम से दिखाया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *