कल आनी है बारात, खोद डाला लड़की के घर जाने का रास्ता, चिंता में डूबा परिवार

Exclusive उत्तर प्रदेश

अयोध्या 20 मई 2023

अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के मीरपुर डेरा बीबी मोहल्ला निवासी श्याम सूरत की बेटी की रविवार को शादी है। घर पर बारातियों के स्वागत का इंतजाम चल ही रहा था कि डक्ट निर्माण के लिए गली के सामने खोदाई कर दी गई। लापरवाही की पराकाष्ठा यह है कि शुक्रवार शाम को खोदा गया मार्ग 24 घंटे बाद भी पाटा न जा सका।

अब लड़की वालों के घर ही नहीं बल्कि पूरे मोहल्ले में आक्रोश पनप गया है। श्यामसूरत ने कई बार वहां काम करा रहे ठेकेदार से मिन्नतें की तो 24 घंटे में काम खत्म कराने का आश्वासन मिला, लेकिन मौके पर अभी भी काम शुरू नहीं हो सका।एक पिता अपनी जिंदगी की आधी से ज्यादा कमाई बेटी की शादी में खर्च कर देता है, ताकि बारातियों का भव्य स्वागत कर सके। इसी से उसकी बेटी को ससुराल में भी मान-सम्मान मिलता है, लेकिन मीरपुर डेरा बीबी मोहल्ले में जो हो रहा है। शायद वह ठीक नहीं है। श्यामसूरत के घर तरबगंज गोंडा से बारात आएगी।

रामपथ पर चल रहे डक्ट निर्माण के लिए गली के सामने खुदाई कर दी गई है। अब परिवार के लोग चिंता में हैं कि बारात घर तक कैसे आएगी। परिजनों का कहना है कि घर पर पूरी तैयारी की जा रही है, लेकिन अब सड़क को ही खोद दिया गया है, जबकि ठेकेदारों ने 24 घंटे के अंदर मार्ग को बना देने की बात कही थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई और अब हम लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *