गरीबों के लिए खुशखबरी सरकार दे रही है जनधन खाते धारकों को ₹10000

Life Style National

केंद्र की मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में पीएम जनधन योजना के तहत अकाउंट ओपन करवाए थे, जिसमें लोगों ने बढ़चढ़कर फायदा लिया था। नतीजा यह रहा कि कुछ दिनों में करीब 40 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपने अकाउंट विभिन्न बैंकों में खुलवाए।

अब जनधन खाताधारकों के लिए सरकार ने एक ऐसी सुविधा शुरू कर दी है, जिसे जानकर हर किसी के चेहरे पर रौनक आना बिल्कुल तय माना जा रहा है। अब सरकार जनधन अकाउंट होल्डर्स के लिए एक शानदार स्कीम लेकर आई है, जिसका फायदा एक नहीं बल्कि लाखों लोग आराम से प्राप्त कर रहे हैं। अगर आपको इस स्कीम का नहीं पता तो हमारा आर्टिकल पढ़कर जान लीजिए, जिससे आप मालामाल होने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई स्कीम ऐसी है कि आप जीरो बैलेंस के बाद भी आराम से 10 हजार रुपये की निकासी कर सकते हैं, जिसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। अगर आप इन सभी जरूरी बातों का ध्यान रखते हैं तो फिर अब टेंशन नहीं लेनी है। बैंक जाकर आप भी यह बंपर फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

मिल रहा यह बंपर फायदा केंद्र सरकार ने पीएम जनधन योजना से जुड़े लोगों के लिए अब ओवर ड्राफ्ट की सुविधा शुरू की गई है। आपके अकाउंट में अगर जीरो बैलेंस है फिर भी आप यह लाभ आराम से उठा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आपने तनिक भी इस सुविधा का लाभ प्राप्त करने में देरी की तो नुकसान हो जाएगा। इसमें अकाउंट ओपन करवाने वाले व्यक्ति को100000 का दुर्घटना बीमा कवर भी प्रदान किया जा रहा है। अगर आपका किसी वजह से अकाउंट ओपन नहीं तो नजदीकी बैंक जाकर यह काम तुरंत करवा सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक मैनेजर एक फॉर्म लेना होगा, जिस भरकर जमा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने इस योजना को गरीबों के लिए शुरू किया था, जिसके तहत अब तमाम स्कीम चलाई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *