चौक स्टेडियम में सेन्ट मैरी पब्लिक इंटर कॉलेज का वार्षिक खेल समारोह 2022 का हुआ आयोजन

Uncategorized

लखनऊ। मंगलवार को लखनऊ के चौक स्टेडियम में सेन्ट मैरी पब्लिक इंटर कॉलेज द्वारा वार्षिक खेल समारोह 2022 का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में सिटी इंटरनेशनल स्कूल की डायरेक्टर व ग्लोबल एजुकेशन यूएसए की काउंसिल डॉ सुनीता गांधी मौजूद रही तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय वायु सेना से रिटा. स्काउड्रन लीडर व पर्वतारोही तुलिका रानी मौजूद रहीं। मुख्य अतिथियों द्वारा वार्षिक खेल समारोह का दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य मो.आमिर सिद्दीकी द्वारा मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों को गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 2000 विद्यार्थियों ने हिस्सा लेते हुए पी.टी.100 और 200 मीटर दौड़, पिरामिड, ताइक्वोंडो, योगा, साड़ी ड्रिल तथा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया। यहां कार्यक्रम में शामिल हुए स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपने कौशल के जलवे बिखेरे नन्ही मासूम बच्चियां जब पिंक कलर की ड्रेस पहनकर मैदान में उतरी तो लोगो की तालियों की गड़गड़ाहट से स्टेडियम गूंज उठा अपने हुनर के जलवे बिखेर रहे मासूम बच्चों को देख कर उनके पेरेंट्स की खुशी देखने लायक़ थी।
मुख्य अतिथि डॉ सुनीता गांधी ने अपने संबोधन में खेल को बच्चों के शारीरिक विकास के लिए आवश्यक बताया। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों की बच्चों के प्रति समर्पण भाव की प्रशंसा की और बच्चों द्वारा गाये गए स्वागत गीत को उन्होंने मन को छू लेने वाला बताया । डॉ सुनीता गांधी ने कहा बच्चों के अभिभावकों को भी चाहिए कि वह बच्चों के अंदर ऐसी सोच डालें जिससे कि हर बच्चा यह सोचे कि हम महान हैं और महान बन सकते हैं।
तुलिका रानी द्वारा प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को मेडल देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम मे उत्तर प्रदेश सरकार के मिनिस्टर दानिश आजाद अंसारी को भी आना था किंतु अस्वस्थ होने के चलते वो कार्यक्रम में उपस्थित ना हो सके। कार्यक्रम के अंत में कॉलेज के प्रबंधक मो. आमिर सिद्दीकी द्वारा सभी प्रतिभागियों को उत्साहवर्धन करने वाले दर्शक व विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों, अतिथियों एवं खेल प्रभारी का आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *