जी0डी0 ग्लोबल स्कूल में आयोजित किया गया अलंकरण समारोह

Life Style उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार
आजमगढ़। जी0डी0 ग्लोबल स्कूल में आयोजित किया गया अलंकरण समारोह

अलंकरण समारोह एंव ग्रैंड पेरेंटस डे कार्यक्रम का प्रारंभ विद्यालय प्रंबधक श्री गौरव अग्रवाल एंव निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल ने विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका सारस्वत पाण्डेय एवं उपप्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक के साथ दीप प्रज्वलन से किया। दीपप्रज्वलन के बाद विद्यालय के नन्हें-मुन्हें बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम में शिरकत सभी अतिथियों एंव दर्शको का स्वागत किया।

जहॉ विद्यालय की निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल ने विद्यालय की हेड गर्ल गार्गी चतुर्वेदी को बैंच लगाकर सम्मानित किया वहीं विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल ने विद्यालय के हेंड व्वांय प्रियांशु सिंह को बैच लगाकर सम्मानित किया। ओ राही -ओ राही पर विद्यालय के बच्चों ने सामूहिक गान प्रस्तुत किया। गुरू की महत्ता पर विद्यालय की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम में चार चॉद लगा दिया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने सभी सदनो के हाउस कैप्टन को एंव उपप्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक ने वाइस कैप्टन को बैच लगाकर सम्मानित किया। विद्यालय के केजी के छात्र-छात्राओं ने ग्रेंड पैंरेटेस डे के इस अवसर पर ’ नानी तेरी मोरनी को मोर ले गया’ पर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत कर धमाल मचाया। कार्यक्रम में उपस्थित गै्रड पैरेटेंस को सम्मानित किया गया। कक्षा प्रथम एंव द्वितीय के बच्चों ने ’ तुझमें रब दिखता हैं’ पर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को तालियॉ बजाने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम के समापन के अवसर पर विद्यालय की निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल ने बताया कि हमारे घर में हमारे बडे़- बुजुर्गांे का रहना अत्यंत जरूरी होता है, क्योंकि उनके पास जो ज्ञान और अनुभव होता है वो दुनिया में किसी के पास नही होता । विद्यालय के प्रंबधक श्री गौरव अग्रवाल ने कहा कि जिन बच्चों को बैंच प्रदान किया गया हैं वे अपने दायित्वो का निवहन पूर्ण निष्ठा के साथ करें ऐसी हमारी शुभकामना है।
विद्यालय की प्रधानचार्या श्रीमती मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने इस अवसर पर गै्रंड पेरेंटेस की महत्ता बताते हुए कहा कि बच्चों का अपने दादा-दादी से एक अलग लगाव होता हैं और वे अपने दादा-दादी, नाना-नानी के साथ बहुत ही सहजता से रहते हैं। उन्हांेने अलंकरण समारोह के इस अवसर पर बैंच प्राप्त बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि अब आपकी जिम्मेदारियॉ विद्यालय एंव अपनी पढाई के प्रति और भी अधिक बढ़ गयी है । एक उत्कृष्ट नेतृत्वकर्ता की दृष्टि से आपको अपने सदन समूह के साथ आगे बढना हैं विद्य़ालय की उपप्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक ने बच्चों को शुभकामना देते हुए गै्रड पेरेंटेस की महत्ता को प्रतिपादित किया और कहा कि वास्तव में हमारे दादा-दादी, नाना-नानी ही घर की शान होते हैं। घर में माता-पिता का स्नेह वो अहसास हैं जो हमें सवारता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *