लड़की से अवैध संबंध शंका में हुई थी ई रिक्शा चालक की हत्या तफ्तीश में गुनाहगार पाये गये तीन आरोपी गिरफ्तार

Crime उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार
आजमगढ़ के थाना सिधारी क्षेत्र में ई रिक्शा चालक हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर तीन अभियुक्त को किया गिरफ्तार।
मीडिया से बात करते हुए एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने पुलिस लाइन में खुलासा कर बताया कि वादिनी कुसुमलता पत्नी अजय कुमार निवासी ग्राम पुरा पाण्डेय थाना सिधारी ने लिखित सूचना दिया था कि जमीन बटवारे की रंजीश में उसके पति अजय कुमार को उसके ससुर रामचन्दर राम, जेठ विजय कुमार, देवर संजय कुमार और रणजीत पुत्र अज्ञात ने मारपीट कर हत्या कर दी है। जिसका शव बैठौली बाईपास पर उसके द्वारा चलाये जाने वाले ई-रिक्शा में मिला था।

जिसके आधार पर थाना सिधारी पर मु.अ.स. 199/2022 धारा 302/504 भादवि पंजीकृत किया गया व विवेचना प्र.नि. सिधारी स्वतंत्र कुमार सिंह के द्वारा प्रारम्भ की गयी। विवेचना के दौरान नामित अभियुक्तगण यानि मृतक के पिता, भाई तथा भतीजा है की घटना में संलिप्तता नही पायी गयी। विवेचना में तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक अजय कुमार पूर्व में ग्राम गेलवारा के हिस्ट्रीशीटर धर्मेन्द्र यादव उर्फ उदई पुत्र रामा यादव का ई-रिक्शा चलाता था। धर्मेन्द्र यादव के चोरी के अपराध में काफी लम्बे समय तक जिला कारागार में निरुद्ध होने के कारण मृतक द्वारा रोजाना कमाई के रुपये उसकी दोनो पत्नियो को दिया जाता था। जेल से निकलने के बाद धर्मेन्द्र द्वारा अपनी पत्नी से मृतक अजय की नजदीकियो की जानकारी होने पर उसे काम से हटा दिया गया। मृतक अजय कुमार उसके चाचा जयचन्द्र यादव का ई रिक्शा चलाने लगा तथा वहां पर भी मायके में रह रही जयचन्द की विवाहिता पुत्री के साथ नजदीकियां बढ़ाने लगा। जिसकी जानकारी होने पर जयचन्द के लड़के रमित यादव उर्फ रमता जो धर्मेन्द्र यादव का चचेरा भाई है। अपने दोस्त पवन प्रकाश यादव उर्फ राहुल पुत्र तेजप्रताप यादव के साथ मिलकर अजय को सबक सिखाने की योजना बनाई। घटना के दिन उसे घर से ई-रिक्शा मे बिठाकर रास्ते में नरौली मे शराब पिलाकर बैठौली बाईपास पर लाकर सूनसान स्थान पर ई-रिक्शा के अन्दर ही उसे नीचे गिराकर पवन प्रकाश ने सीने पर घुटना रखकर रमित यादव के सहयोग से उसे काबू किया तथा धर्मेन्द्र यादव ने उसका गला दबाकर मार डाला।

इस प्रकार संकलित साक्ष्यो से मृतक अजय कुमार की हत्या में अभियुक्तधर्मेन्द्र यादव उर्फ उदई पुत्र रामा उर्फ रामायण यादव निवासी गेलवारा, रमित यादव उर्फ रमता यादव पुत्र जयचन्द यादव निवासी गेलवारा व पवन प्रकाश यादव उर्फ राहुल पुत्र तेजप्रताप यादव निवासी गेलवारा थाना सिधारी की संलिप्तता पायी गयी।02.09.2022 को प्रभारी निरीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह मय हमराह को सूत्रों से सूचना मिली कि उपरोक्त घटना के अभियुक्त भागने की फिराक में है। इस सूचना पर माडर्न पब्लिक स्कूल जीन्नाद बाबा मजार के पास से धर्मेन्द्र यादव, रमित यादव उर्फ रमता यादव व पवन प्रकाश यादव उर्फ राहुल पुत्र तेजप्रताप यादव निवासी गेलवारा को गिरफ्तार किया तथा आगे की कार्यवाई  की रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *