रक्षाबंधन पर उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति की अनोखी पहल, जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी

Life Style उत्तर प्रदेश धर्म/ आध्‍यात्‍म/ संस्‍कृति स्थानीय समाचार

 

आजमगढ़। । राखी के मौके पर जिला कारागार में पूरा दिन भावुकता भरा नजारा रहा। बेशक जेल में बंद लोग किसी न किसी अपराध में संलिप्त हैं, लेकिन भाई-बहन के प्यार के प्रतीक राखी के मौके पर इन लोगों की आंखों में केवल प्यार ही प्यार झलक रहा था। जिला कारागार में निरुद्ध भाइयों के कलाइयों में राखी बांधने पहुंची बहनों के लिए जिला कारागार परिसर में उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति की आजमगढ़ जिला इकाई के तत्वाधान में निशुल्क राखी वितरण, जल जलपान एवं बधाई कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी जेल अधीक्षक व मुख्य राजस्व अधिकारी जगदंबा प्रसाद सिंह ने किया।
जिला कारागार परिसर में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला जेलर विकास कटियार ने कहा रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन का पवित्र त्यौहार है। बहनों द्वारा लाई गई राखी एवम अन्य सामग्री जेल के अंदर बंद उनके भाइयों को पहुंचाई गई तथा उनके लिए परिसर में जल जलपान की व्यवस्था की गई है। उन्होंने समिति द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की।
विशिष्ट अतिथि समिति के जिला तदर्थ मंत्री रामजीत चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति की जिला इकाई द्वारा आज रक्षाबंधन के अवसर पर मंडलीय कारागार आजमगढ़ में बंदियों के बहनों एवन परिजनों के सम्मान में निशुल्क राखी तथा जल जलपान का प्रबंध किया गया।
कार्यक्रम में युवा मंच के संगठन प्रमुख सुरेंद्र चौहान, राधेश्याम सिंह चौहान, मास्टर संदीप चौहान, अनिल चौहान, डा. लाल बहादुर राजभर, नंदलाल चौहान, प्रमोद चौहान, संदीप चौहान, सुनील राय, नीरज, योगेश, शिवानंद सहित समिति के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *