बिजली का बिल कम करने का झांसा देने वाले ठगों का गिरोह गिरफ्तार

Crime उत्तर प्रदेश

बिजली के बिल से लगभग हर आदमी परेशान नजर आता है,लेकिन अधिकांश लोग किसी तरह से बिजली का बिल भुगतान करते ही रहते हैं।लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपने निजी स्वार्थ के लिए बिजली के बिल को कम कराने के लिए गलत सहारा लेते हैं।
जैसा कि अधिकांश सुना जाता है कुछ ऐसे लोग होते हैं जो मीटर के अंदर को छेड़छाड़ करके मीटर की रीडिंग को कम कर देते हैं।
राजधानी लखनऊ में भी ऐसे ठगों का एक बड़ा गैंग काफी दिनों से काम कर रहा था, जिसे आज बाराबंकी साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया।
सबसे बड़ी बात यह रही इन ठगों के साथ बिजली विभाग के भी कई कर्मचारी लाइनमैन भी जुड़े हुए हैं और इनका गैंग प्रदेश के कई जिलों में फैला हुआ है।बिजली का बिल कम कराने वाले गैंग का जाल लगभग पूरे प्रदेश में फैला हुआ है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक लखनऊ में ही 60 उपभोक्ताओं से लगभग ₹30 लाख रुपए की ठगी इस गैंग के लोग कर चुके हैं।पकड़े गए आरोपी बिजली का बिल आधा करवाने के नाम पर कमीशन लेकर अलग-अलग नामों से बैंक अकाउंट में रुपए जमा करवा लेते थे,रुपए लेने के बाद बिजली का बिल उपभोक्ताओं को शुन्य दिखने लगता था,लेकिन यह सब केवल पावर कारपोरेशन के सिस्टम की लापरवाही की वजह से हुआ है।
आपको बता दें कि पावर कारपोरेशन की लापरवाही की वजह से ही इस तरह के ठग विभाग के साथ-साथ आम जनता को भी चूना लगाते हैं।हालांकि बाराबंकी साइबर सेल ने इन ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

लेकिन अब देखने वाली बात यह होगी कि पूरे प्रदेश में इस तरह से ठगी करने वाले गिरोह के ऊपर पुलिस का शिकंजा कब कासता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *