मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, फायरिंग में कई लोगों की मौत,भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

Crime National

इम्फाल: मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है. जिसमें दो लोगों के मारे जाने की सूचना है. जिसके बाद आनन-फानन में सुरक्षाबलों की एक बड़ी टुकड़ी हिंसाग्रस्त इलाके में पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है. बता दें कि, कई सप्ताहों की शांति के बाद मणिपुर में फिर हिंसा भड़कने के बाद राज्य का माहौल फिर से गर्म हो गया है. इम्फाल ईस्ट, कांगपोकपी और उखरूल जिलों के बीच शनिवार को हिंसा की ताजा घटनाओं में भारी गोलीबारी हुई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. एक अधिकारी ने यहां कहा कि हिंसा प्रभावित इलाकों में, जहां दो हथियारबंद गुटों के बीच गोलीबारी हुई. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. सुरक्षा बल जैसे ही इलाके में पहुंचे हथियारबंद गुटों के लोग भाग खड़े हुए.

मणिपुर में फिर दो गुटों में लड़ाई से भड़की हिंसा

बता दें किस लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है, लेकिन राज्य में फिर से हिंसा की घटना सामने आने के बाद पूरे इलाके में सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं. जवानों की टुकड़ियां इलाकों में सर्चिंग भी कर रही हैं। लोकसभा चुनाव के चलते मणिपुर में एक्ट्रा सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं.

हिंसाग्रस्त इलाके में भारी संख्या में फोर्स की तैनाती

इम्फाल में एक अधिकारी ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की एक बड़ी टुकड़ी संकटग्रस्त इलाकों में पहुंच गई है. जिस इलाके में सुरक्षाबलों की टुकड़ी पहुंची है वहां प्रतिद्वंद्वी सशस्त्र समूह पिछले दो दिनों में रुक-रुक कर भारी गोलीबारी कर रहे हैं. सुरक्षा बलों के इलाकों में पहुंचने के बाद, सशस्त्र समूहों के गुट शवों को छोड़कर इलाके से भाग गए. घटना के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. कांगपोकपी, उखरुल और इंफाल पूर्व के त्रि-जंक्शन के आसपास के क्षेत्र में तनाव अभी भी बरकरार है. जानकारी के मुताबिक यहां विभिन्न सशस्त्र समूहों के बीच भारी गोलीबारी हुई है. शुक्रवार को थौबल और तेंगनौपाल जिलों के हेइरोक के परिधीय क्षेत्रों और काकचिंग और तेंगनौपाल जिलों के पल्लेल में भी तीन ग्रामीण स्वयंसेवकों के घायल होने की सूचना मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *