सेवा करने की इच्छा शक्ति हो तो भगवान आपके साथ है: मंजुला

Health State's उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार

रामनवमी पर लगाया गया निशुल्क जांच चिकित्सा परामर्श शिविर

आजमगढ़: जनपद के जहानागंज ब्लॉक के धरवारा गांव में वरिष्ठ लेखाकार स्व अंजनी कुमार श्रीवास्तव की स्मृति में राम नवमी के अवसर पर परिजनों द्वारा निशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान श्री राम जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर पूजन वंदन से किया गया। इस निशुल्क जांच शिविर में लगभग 200 लोगों को स्वास्थ्य परामर्श व परीक्षण के साथ निशुल्क दवाओं का भी वितरण किया गया।
इस अवसर पर आहोपट्टी विद्यालय की प्रधानाध्यापिका व स्व श्रीवास्तव की पत्नी मंजुला अस्थाना ने कहा कि यदि आपके अंदर लोगों की सेवा करने का इच्छा शक्ति हो तो भगवान भी आपका साथ देता है। इसी क्रम में मैंने सोचा कि मेरे पति के पैतृक गांव के गरीब व असहाय लोग जो किसी कारणवश स्वास्थ सुविधाओं से वंचित हैं ऊपर से इस भयंकर गर्मी में और भी बुरा हाल है तो मैंने रामनवमी के दिन इन लोगों की मदद के लिए इस निःशुल्क शिविर का आयोजन किया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य परामर्श व परीक्षण के साथ निशुल्क दवाओं का भी लाभ उठाया। स्व श्रीवास्तव के पुत्र यश का कहना था की उनके पिता लोगों की सदैव से सेवा किया करते थे हमने उनकी इस पर परंपरा को आगे बढ़ाया है और आगे भी लोगों की मदद जो भी हो सकेगा करेंगे।
स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान डॉ अशोक कुमार, डॉ गौरव चौहान, डॉ पूजा व आहरी विशेषज्ञ गीता भारती ने निःशुल्क शिविर में आए सभी को स्वास्थ्य परीक्षण कर इस भयंकर गर्मी में किन चीजों की सावधानी बरत अपने को कैसे स्वस्थ रख सकते हैं का उचित परामर्श के साथ दवाएं भी दी।
कार्यक्रम में कायस्थ विकास परिषद व सेवा भारती की अध्यक्ष बिन्नी श्रीवास्तव, डॉ श्वेता, शेफाली, आकाश अस्थाना, प्रधान चंद्रशेखर यादव, पूर्व प्रधान जितेंद्र सिंह, अवधेश यादव (प्रधान आहोपट्टी), अधिवक्ता हाईकोर्ट अमित, जगदीश, धीरेंद्र, संजीव, मंजू सहित बड़ी संख्या में ग्राम वासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *