सरोज इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट से निकले इंजीनियर देश और प्रदेश में सरोज इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के साथ-साथ भारत का भी नाम कर रहे हैं रोशन

Career/Jobs उत्तर प्रदेश

लखनऊ 17 फरवरी 2023

सरोज इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट लखनऊ में सत्र 2022-23 के लिए कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया लगातार ऑफलाइन/ऑनलाइन माध्यम पर चल रही है। आज 30 में 23 छात्रों को जानी-मानी कंपनियों कृष्णा मारुति प्राईवेट लिमिटेड से प्लेसमेंट मिला है। इन सबका चयन इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल ब्रांच में हुआ है।संस्थान के प्रिंसिपल इंजीनियर रोहित सिंह ( प्लेसमेंट इंचार्ज ) ने छात्रों को बताया कि जीवन में सफलता के लिए उन्हें अपने लक्ष्यों को दिमाग में याद रखना चाहिए और जीवन के अनुभवों के आधार पर छात्रों को कहा कि थोड़ा अलग करें, मजबूत बनें और नकारात्मकता को नजरअंदाज करें।

यहां से निकले हुए इंजीनियर देश और प्रदेश में अपने इंस्टीट्यूट के साथ भारत का भी नाम रोशन कर रहे हैं। आगे वार्ता के दौरान सिंह ने कहा की छात्रों को भविष्य में अपनी सीखने की प्रक्रिया को जारी रखने का आह्वान करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में सीखने की प्रक्रिया कभी समाप्त नहीं होनी चाहिए।

कैंपस प्लेसमेंट पाने वाले बहुत से स्टूडेंट्स तो ऐसे हैं, जिन्हें एक से अधिक कंपनियों में नौकरी का ऑफर मिला। इनमें छात्र रोहित सिंह ,प्रवीण सिंह, शुभम तिवारी ,अरशद को दो-दो कंपनियों में नौकरी का ऑफर मिला। इंजीनियर रोहित सिंह ने कहा की अपने प्रयास और संस्थान के सहयोग से अब कंपनियों से करेंगे एमओयू इस साल बढ़े प्लेसमेंट्स से कॉलेज में काफी उत्साह है। इसे देखते हुए अब कॉलेज ने इस दिशा में अधिक प्रयास करने की रणनीति बनाई है।
आगामी सत्र में छात्र-छात्राओं की ट्रेनिंग पर विशेष फोकस रहेगा, जिससे कि प्लेसमेंट और पैकेज दोनों बढ़ें।
इसके लिए प्लेसमेंट एजेंसीज व विभिन्न कंपनियों से एमओयू साइन किए जाएंगे। यह एमओयू नौकरी देने के नहीं बल्कि पढ़ाई के साथ इन सर्विस ट्रेनिंग के होंगे।
इसके अलावा कंपनियों से उनकी जरूरत पूछकर उसके अनुसार विभिन्न कोर्स के सिलेबस में ऐसा स्टडी कंटेंट शामिल किया जाएगा, जिससे कि स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री के लिए उपयोगी शिक्षा मिले।
इंजीनियर इ रोहित सिंह ने बताया कि इस वर्ष कंपनिया अच्छे वार्षिक पैकेज पर छात्रों को ऑफर लेटर भी दे रही हैं। ई.रोहित सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह हमारे कॉलेज के लिए गौरव की बात है और सभी छात्रों को नई शुरुआत और उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी और नई चुनौतियों और नई तकनीक के साथ यह कार्य करें ऐसी ईश्वर से प्रार्थना है। छात्रों को जॉइनिंग लेटर निर्गत कर दिया गया है।
जो छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है उनके नाम क्रमशः
रोहित कुमार, शुभम तिवारी, प्रवीण सिंह, रवि, ठाकुर मयंक मिश्रा, रवि कुमार सैनी, अनुज पटेल, रजत पांडे ,राजेंद्र प्रताप सिंह, विपिन सिंह यादव ,दीपक पाल ,नितेश कुमार भारद्वाज ,अरशद, सौरव यादव, दिव्यम कश्यप ,आमोद यादव, नवीन यादव, मोहम्मद सैफ, अंसारी, करण सिंह, समर प्रताप सिंह, विजय कश्यप, राहुल कश्यप और आकाश शर्मा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *