आजमगढ़ में फिर एक बार दिया गया तीन तलाक

Uncategorized

आजमगढ़। जिले में तीन तलाक की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला अतरौलिया थाना क्षेत्र का है। यहां एक व्यक्ति ने पहले दूसरी शादी रचाई फिर पहली पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इस संबंध में पीड़िता ने थाने में तहरीर दी लेकिन पुलिस ने मामला पंजीकृत नहीं किया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थाने को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश जारी किया है।
सिधारी थाना क्षेत्र के जाफरपुर गांव निवासी अलाउद्दीन ने छह वर्ष पूर्व अपनी पुत्री साजिया की शादी अतरौलिया थाना क्षेत्र के जमीन दशांव गांव निवासी शहबान से की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उसकी पांच वर्ष की बेटी है।
हाल में उसके पति ने दूसरी शादी कर ली और उसके बाद पूरे परिवार के सामने ही तलाक दे दिया। तलाक देने के बाद उसे घर से निकाल दिया गया। ससुराल वाले उसे लगातार धकमी दे रहे है। उसका पीछा कर परेशान कर रहे है। यहां तक कि वह शिकायत करने जाती है तब भी उसे परेशान किया जाता है।
अतरौलिया व सिधारी थाने की पुलिस भी ससुराल वालों के दबाव में है। उसने शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी। मजबूर होकर उसने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने संबंधित थाने को एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *