गुरुग्राम पुलिस टीम ने जीती ‘जीएमडीए क्रिकेट लीग’ की ट्रॉफी

SPORTS उत्तर प्रदेश

गुरुग्राम, 05 अक्टूबर 2022: गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुधीर राजपाल के नेतृत्व में आयोजित पहली जीएमडीए क्रिकेट लीग का समापन गुरुग्राम पुलिस टीम के टूर्नामेंट की विजेता ट्रॉफी जीतने के साथ एक हाई नोट पर हुआ।
गुरुग्राम पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के बीच आज ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 20 ओवरों का अंतिम मैच खेला गया। इस अवसर पर गुरुग्राम की पुलिस आयुक्त श्रीमती कला रामचंद्रन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और अतिथि उपस्थित थे।
गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री वीरेंद्र यादव की कप्तानी में स्वास्थ्य विभाग ने मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुरुग्राम पुलिस टीम ने पूर्व पुलिस आयुक्त वीरेंद्र विज की कप्तानी में 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हुए 18.5 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए।
“पहली जीएमडीए क्रिकेट लीग के प्रति विभागों और प्रतिभागियों की प्रतिक्रिया बहुत सकारात्मक रही है। खिलाड़ियों का जज्बा काबिले तारीफ है और हम शहर में इस तरह के और खेल आयोजनों की उम्मीद करते हैं,” सुधीर राजपाल ने कहा कि जीएमडीए क्रिकेट लीग में 8 टीमों ने भाग लिया, जिसमें 3 दिनों मे मैच खेले गए। जीएमडीए, जिला प्रशासन, गुरुग्राम पुलिस, एमसीजी, स्वास्थ्य विभाग, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, एचएसवीपी और मीडिया टीमों ने अपने कौशल और खेल भावना का प्रदर्शन किया और प्रत्येक टीम ने खेले गए हर एक मैच में अपने विरोधियों के लिए एक कठिन चुनौती पेश की।
जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने विभिन्न खिताबो के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।
मैन ऑफ द सीरीज – गुड़गांव पुलिस टीम से के. बेनीवाल सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- जिला प्रशासन टीम के कुणाल चौहान सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और मैन ऑफ मैच – गुरुग्राम पुलिस टीम से के.बेनीवाल बेस्ट विकेट कीपर- गुरुग्राम पुलिस टीम के राकेश स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से बेस्ट फील्डर पंकज रहे।
मैच के दौरान विभिन्न विभागों के कर्मचारी एक दुसरे से मेल जोल करते हुए पाए गए और एक अच्छे स्पोर्ट्समैनशिप की भावना दिखाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *