युवक, युवती को पकड़कर मंदिर में परिजनों की रजामंदी से कराई गई शादी

उत्तर प्रदेश दृष्‍टिपात स्थानीय समाचार

आजमगढ़ । अतरौलिया नगर पंचायत स्थित सम्मो माता मंदिर में मंगलवार को प्रेमी युगल की परिजनों की रजामंदी पर मंदिर के पुजारी ने शादी करा दी। यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

आज़मगढ़।अतरौलिया थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव निवासिनी काजल पुत्र स्वर्गीय अजय 7 वर्ष पूर्व अपनी नानी के घर ग्राम सहाबुद्दीनपुर थाना जहांगीरगंज जनपद अंबेडकर नगर गई थी। ननिहाल गांव के अभिषेक पुत्र रविंद्र नाथ से दोनों का प्यार हो गया। धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। पहले मोबाइल से छिप छिप कर बातें हुआ करती थी, लेकिन इसी दौरान दोनों ने एक साथ जीने और मरने की कसमें खा ली।
अभिषेक छुप छुप कर काजल से मिलने लगा, और वह काजल के गांव भवानीपुर भी आने जाने लगा। सोमवार की शाम अभिषेक जब काजल से मिलने उसके गांव भवानीपुर पहुंचा तो पड़ोस और घर के लोगों ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने डायल 112 नंबर पुलिस को सूचित कर दिया।सूचना मिलते ही डायल 112 नंबर मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों के लोगों को थाने पर बुलाया। मंगलवार को काफी मान मनौअल के बाद भी लड़का लड़की शादी की जिद पर अड़े रहे।
पुलिस ने दोनों लोगों के बीच समझौता करा दिया। इसी दौरान दोनों पक्ष के लोग नगर पंचायत स्थित सम्मो माता मंदिर पहुंचे और मंदिर के पुजारी की उपस्थिति में प्रेमी युगल की शादी करा दी। अभिषेक बीए का छात्र है और काजल इंटर की छात्रा है जो अतरौलिया स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पढ़ती है। दोनों पक्षों के लोग एक ही जाति के हैं। मंदिर में हुई इस शादी से दोनों पक्षों में कोई आपत्ति नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *